नई दिल्ली: भारत की जानी मानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे दमदार मोटरसाइकिल के लिए जानी जाती हैं। इस कपंनी की बाइक्स को खरीदना हर कोई पसंद करता है अब ग्राहकों की पसंदको देखते हुए यह कपंनी प्रीमियम बाइक्स को लाने की तैयारी कर रही है। हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स जहां कम दमदार इंजन के साथ बेहतरीन माइलेज के लिए पहचानी जाती है तो, वहीं आने वाले समय में अब प्रीमियम बाइक्स मार्केट में तहलका मचाने वाली हैं। अब हीरो जल्द भारत में नई तकनीस से लैस बाइक्स लाने वाली है जो पेट्रोल से नही बल्कि चार्ज करने पर चलेगी, मतलब यह बाइक्स इलेक्ट्रिक होंगी। इसके लिए हीरो ने जीरो के साथ मिलकर बाइक्स उतारने का फैसला लिया है।  जीरो कंपनी दुनिया भर में इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने के लिए मशहूर है।

हीरो और जीरो की साझेदारी

दो पहिया वाहनों की कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अबी हाल ही में महंगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली अमेरिका की कंपनी जीरो मोटरसाइकिल के साथ करार किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि इस समझौते के तहत पॉवर ट्रेन और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी जीरो के साथ ही हीरो मोटोकॉर्प काम करेगा। जिससे एक बड़ा लाभ मिलने वाला है।

छह करोड़ डॉलर का इक्विटी निवेश

सितंबर 2022 में, “हीरो मोटोकॉर्प के बोर्ड ने कैलिफोर्निया स्थित जीरो मोटरसाइकिल में 60 मिलियन अमरीकी डालर तक निवेश करने की मंजूरी दी है, जो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और पावरट्रेन में बड़ा प्लेयर है। “