Hero Optima HX जैसे तुम सभी लोग जानते हैं भारतीय वाहन ऑटोमोबाइल सेक्टर में दिन के दिन हीरो के प्रोडक्ट को और ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे ही अगर आप अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं जो आपके बजट फ्रेंडली कीमत पर बेहतरीन माइलेज देता हो तो यह नहीं लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए अच्छा विकल्प है। 

हीरो की तरफ से बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च की गई यह जबरदस्त स्कूटर आपको 120 किलोमीटर का रेंज और 42 किलोमीटर प्रति घंटा की दमदार रफ्तार दे रही है। अपने आकर्षक लुक और शानदार डिजाइन की वजह से यह मॉडल बहुत तेजी से लोगों के बीच प्रचलित हो रही है। 

बैटरी क्वालिटी भी है खास 

सबसे पहले तो अगर बैटरी क्वालिटी की बात करें तो बता दे इस मॉडल में आपको 3000 mAh की क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि 3 घंटे तक चार्ज होने के बाद या स्कूटर बिना रुके 120 किलोमीटर तक का रेंज देगी। केवल इतना ही नहीं बल्कि कंपनी आपको इस बैटरी पर 3 साल की जबरदस्त वारंटी भी दे रही है।  

बिना लाइसेंस ही सड़कों पर लहराएगी

सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक आपको जानकर हैरानी होगी कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए आपको किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं है। जी हां 120 W की भी BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से चलने वाली यह शानदार मॉडल आपको 42 किलोमीटर का टॉप स्पीड देगी। कंपनी का दावा है कि बैटरी पर ही नहीं बल्कि इस मॉडल की मोटर पर भी आपको 3 साल की वारंटी दी जाएगी। 

आधुनिक फीचर्स का भरमार

जैसे कि हमने आपको बताया हीरो अपने नए मॉडल में आपको बहुत सारे फीचर्स दे रही है लिस्ट ऑफ सबसे पहले तो इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की व्यवस्था दी जाएगी। इसके अलावा ऑल एलईडी हेडलाइट और इंटीरियर सेट स्टोरेज जैसे खास फीचर्स भी दिए जा रहे हैं।

Hero Optima HX Pricing details

अब अगर हम बात करें कंपनी की तरफ से दिए जा रहे हैं डिस्काउंट और बजट पर निर्धारीत की गई कीमत की तो बता दे इसकी कीमत काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली है। कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल की शुरुआती कीमत भारतीय बाजारों में मात्र ₹ 56,000 निर्धारित की गई है।