Maruti alto 800

Maruti Alto 800 इस समय भारतीय बाजारों में फैमिली कार के नाम पर मारुति को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। कम बजट में गाड़ी खरीदने के सपने को पूरा करने वाली जबरदस्त मॉडल है Maruti Alto. ऐसे में अगर आप अपने लिए एक शानदार फोर व्हीलर लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल्स आपको बहुत पसंद आएंगे।

आकर्षक लुक बेहतरीन डिजाइन और सभी आधुनिक फीचर्स से लैस यह गाड़ी आपको काफी बजट फ्रेंडली कीमत पर मिल रही है। सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल को लोगों द्वारा इसलिए भी पसंद किया जा रहा है क्योंकि इसमें कई एक्स्ट्रा फीचर्स और बहुत सारे रंग के वेरिएंट भी है। 

Maruti Alto 800 Design 

अगर हम बात करें शानदार गाड़ी के डिजाइन की तो बता दे मार्केट में इसे लॉन्च कर दिया गया है। यह कर अपने फीचर्स और कीमत को लेकर लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है और चर्चा में लगातार बनी हुई है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में आपको तीन सिलेंडर गाड़ी का इंजन दिया जा रहा है।

ईंजन में मिलेगी खासियत Maruti Alto 800

सबसे पहले तो आपको इस मॉडल में मिलने वाले इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में बता देते हैं। ग्राहकों को इस मॉडल में 0.8 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन मिलने वाला है। कंपनी का धारा है कि यह इंजन 48 भाप की पावर और 6000 आरपीएम की व्यवस्था दे रहा है। 

इसमें फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमेटिक की सुविधा भी मिल रही है। अगर हम इसमें मिलने वाले माइलेज की बात करें तो बता दे कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को 22 किलोमीटर का माइलेज दिया जा रहा है। 

कीमत भी है आपके बजट में 

अब अगर हम कीमत की बात करें तो सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक बता दे इस मॉडल की शुरुआती कीमत 3.12 लाख रुपए है। भारतीय भाषाओं में बजट फ्रेंडली कीमत पर दमदार फीचर्स वाली यह मॉडल बहुत तेजी से लोगों की पसंदीदा मॉडल बन रही है।