नई दिल्ली। भारत के ऑटोसेक्टर में इन दिनों मिनी SUV का बोलबाला ज्यादा देखने को मिल रहा है।  ऐसे में Tata Punch, Nexon जैसी दिग्गज कपंनियों ने अपनी दमदार SUV को उतारकर मार्केट पर एकतरफा कब्ज़ा कर लिया है। अब इनकी बढ़ती डांड को देखते हुए Hyundai ने भी अपना तुरुप का इक्का फेककर Hyundai Exter को पेश कर दिया है। इस दमदार कार के आन से  Punch का मार्केट लड़खड़ा सकता है। तो आइये जानते है इसके बारे में…

Hyundai Exter SUV Engine

Hyundai Exter के इंजन की बात करे तो इसमें कपंनी ने 1.2L Bi-fuel Kappa petrol with CNG इंजन दिया गया है जो कि 69 PS की मैक्सिमम पावर और 95.2 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। दमदार इंजन के चलते यह SUV पेट्रोल में 19kmpl और CNG में 27km/kg माइलेज देने में सक्षम है।

Hyundai Exter SUV Features

Hyundai Exter SUV के फीचर्स की बात करें, तो इसमें अंदर की ओर 8-इंच टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो,एपल कारप्ले, 15 इंच का डुअल-टोन अलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप,क्रूज कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, सुनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल AC जैसे ढेर सारे स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। जिसमे सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, 6 एयरबैग, 3-प्वाइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ESS, बर्गलर अलार्म जैसे एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

Hyundai Exter SUV Price

Hyundai Exter SUV की कीमत के बारे में  बात करे तो इस  SUV को फियरी रेड, titan ग्रे, कॉस्मिक ब्लू जैसे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इस कार की  शुरुवाती कीमत 6 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम तक रखी गयी है।