Hero Splendor Plus – भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो की स्प्लेंडर है। हीरो कंपनी अपनी सस्ती अधिक माइलेज और पावरफुल इंजन वाली बाइक के कारण न केवल भारत बल्कि अफ्रीका के कुछ अन्य देशों में भी बहुत ज्यादा पॉपुलर है। आज अगर एक आम आदमी बाइक के बारे में सोचता है तो पहले ख्याल हीरो स्प्लेंडर का आता है। आपको बता दे हीरो स्प्लेंडर की कीमत में कुछ ऐसी गिरावट नजर आई है की मात्रा 18000 रुपए में आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस की नई बाइक मिल रही है। यह एक जबरदस्त बाइक है जिसमें आपको अधिक जबरदस्त फीचर भी मिलते हैं।

अगर आप एक नई बाइक खरीदने का सोच रहे हैं तो आज का यह खबर आपके लिए लाभदायक हो सकता है। हम आपको हीरो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मात्र 18000 रुपए में लेने की पूरी प्रक्रिया बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं हीरो के इस पॉपुलर बाइक को सस्ते कीमत में लेने का तरीका क्या है।

Hero Splendor Plus की वास्तविक कीमत

हीरो स्प्लेंडर एक साधारण बाइक है जो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टू व्हीलर है। यह आम आदमी की सबसे पसंदीदा बाइक है क्योंकि इसमें 9 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और 60 से 70 किलोमीटर का माइलेज मिलता है। इस बाइक का इंजन बहुत मजबूत होता है और माइलेज बहुत ज्यादा होता है जिस कारण से कम पैसे में आप लंबी दूरी तय कर सकते हैं।

वर्तमान समय में अगर आप हीरो स्प्लेंडर प्लस को अगर शोरूम से खरीदने जाएंगे तो 74000 से 75 हजार रुपए तक की कीमत अदा करनी होगी। लेकिन आज हम आपको सस्ता बाइक खरीदने का तरीका बताने जा रहे है। आज के समय में सेकंड हैंड बाइक को आप ऑनलाइन खरीद सकते है, इसके लिए आपको Droom नाम के वेबसाइट पर जाना होगा।

Must Read

Droom से खरीदे सस्ता बाइक

यह एक सेकंड हैंड बाइक खरीदने वाला ऑनलाइन पोर्टल है। इस वेबसाइट पर जाकर आप अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं उसके बाद आपको अलग-अलग सेकंड हैंड बाइक देखने को मिलेगी। आप आसानी से उसमें से किसी भी एक बाइक को चुन सकते हैं और ऑनलाइन ही उसे खरीद सकते है। इसमें आपको कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा मिलती है और आप अपनी बाइक को पूरी अच्छे तरीके से देख सकते हैं।

OLX भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है

सेकंड हैंड गाड़ी खरीदने के लिए ओएलएक्स भी एक अच्छा प्लेटफार्म हो सकता है। लेकिन इस प्लेटफार्म पर बीते कुछ समय से काफी तेजी से फ्रॉड देखने को मिल रहे हैं इस वजह से आपको सतर्क रहने की जरूरत है। इस प्लेटफार्म की सबसे बड़ी खासियत है कि आप डीलर से खुद जाकर मिल सकते हैं और अपना डील कर सकते है। इस प्लेटफार्म के जरिए आप डीलर से मिलकर अपने प्रोडक्ट को कम पैसे में भी खरीद सकते हैं।

किसी और से खरीदिए एक सेकंड हैंड बाइक

कोई भी गाड़ी एक ऐसी एसेट होती है जिसकी वक्त के साथ कीमत कम हो जाती है। इसलिए आपको हमेशा एक सेकंड हैंड बाइक खरीदने पर ज्यादा जोर देना चाहिए। अगर आप एक सेकंड हैंड स्प्लेंडर खरीदने हैं तो आराम से 18000 से ₹20000 तक वह मिल जाएगा और इस बाइक की लाइफ बहुत लंबी होती है इसलिए आपको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

सस्ता सेकंड हैंड बाइक खरीदते वक्त किसी भी प्रकार के फ्रॉड से बचे। ऑनलाइन पैसा बिल्कुल भी ना डीलर से मिलकर ऑफलाइन डील करने पर ज्यादा जोर दें। इसके अलावा आपको बाइक के इंजन माइलेज की जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए। हालांकि हीरो स्प्लेंडर की लाइफ बहुत लंबी होती है यह बाइक जल्दी खराब नहीं होती है और बहुत लंबा माइलेज देती है इसलिए आप इसे आसानी से सेकंड हैंड खरीद सकते हैं।