हाल ही में हुए हीरो वर्ल्ड 2024 में भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने नए मॉडल और कॉन्सेप्ट की एक सीरिज को दुनिया के सामने पेश किया था। कंपनी की इस लिस्ट में जूम 125, जूम 160, मावरिक 440, विडाv1 कप, ईवी कॉन्सेप्ट 2.5R  एक्सटंट और सर्ज S32 जैसे व्हीकल शामिल हैं।

बता दें कि इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक ट्राइक कॉन्सेप्ट को भी पेश किया गया था, जिसका नाम विडा स्वे है। इस एक कॉन्सेप्ट ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था और सबकी नजरें उस पर ही टिकी हुई थीं।

Hero Vida Sway का अनोखा ट्राइक कॉन्सेप्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये हीरो विदा स्वे ट्राइक एक अनोखा वाहन है, जो कि पारंपरिक ट्राइक्स से काफी अलग दिखाई देता है। इससे पहले पेश की गई ट्रिपल व्हीकल हार्ले-डेविडसन ट्राइ ग्लाइड अल्ट्रा में पीछे की तरफ दो पहिए दिए गए हैं, तो वहीं इस स्वे में आगे दो पहिए लगे हुआ हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि ये स्कूटर 110 किमी का रेंज दे सकता है और इसमें 1.97 kWh की डुअल रिमूवेबल बैटरी दी जाएगी। इस स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर की अधिकतम पावर 6 किलोवाट है और यह 25nm का टॉर्क जेनरेट करेगी।

Hero Vida Sway का डिजाइन

इस तरह का डिजाइन सिर्फ आकर्षक ही नहीं है बल्कि ये सड़क पर भी काफी अच्छा प्रदर्शन देती है। इसके आगे के पहियों में अलग-अलग सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। इसके बाकी का डिजाइन काफी हद तक हीरो के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर विदा V1 Pro जैसा ही लगता है। इस स्कूटर में केवल एक सीट और पीछे सामान रखने के लिए कैरियर का अंतर है। स्वे एक मजेदार वाहन है जो सड़को पर सबका ध्यान खींचेगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस हीरो विडा स्वे ट्राइक कॉन्सेप्ट के लांच के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। इसके अलावा कंपनी ने इस शानदार स्कूटर के प्रोडक्शन के बारे में कुछ नहीं कहा है।