Vastu tips आमतौर पर सनातन धर्म के अनुसार घर में मनी प्लांट का पौधा रखना काफी शुभ माना जाता है। अगर आपने भी अपने घर में मनी प्लांट का पौधा रखा है पर आपको कोई खास फर्क नजर नहीं आ रहा है तो हो सकता है आपने इसकी दिशा का ध्यान ना रखा हो।

मनी प्लांट एक ऐसा पौधा होता है जो घर में लक्ष्मी और खुशहाली ले आता है। मगर कई बार घर में एक खूबसूरत मनी प्लांट के पौधे के होने के बावजूद भी अच्छी बरकत महसूस नहीं होती है। इसके लिए यहां दिए गए टिप्स का आप सहारा ले सकते हैं।

घर के इस कोने में रखे मनी प्लांट का पौधा Vastu tips

सबसे पहले तो आपको बता दे मनी प्लांट का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से होता है ऐसे में अगर आपने अपने घर पर मनी प्लांट का पौधा रखा है तो उसे विशेष कर दक्षिण पूर्व स्थान पर रखें। दक्षिण पूर्व दिशा की ओर बढ़ रहा मनी प्लांट का पौधा घर को तरक्की की ओर ले जाता है। परिवार में खुशियां बनी रहती हैं और धन-धान्य की भी कमी नहीं होती है।

Must Read

मनी प्लांट के आसपास ना रखें यह पौधे

अगर आप अपने घर पर मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं तो उसका विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। आपको बता दे मनी प्लांट के पौधे पर आपको सूखे पत्ते नहीं रखना चाहिए इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं। अगर अपने घर पर मनी प्लांट का पौधा रखा है तो समय-समय पर उसकी सफाई करें। विशेष ध्यान रखें कि मनी प्लांट के पौधे की कोई भी बल जमीन को स्पर्श ना करती हो। अगर मनी प्लांट के पत्ते जमीन को छू रहे हैं तो इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।