PM Modi Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने परीक्षा पर चर्चा नाम का एक जन आंदोलन शुरू किया है इस आंदोलन के तहत परीक्षा संबंधित तनाव पर चर्चा करने और उसे दूर करने के लिए प्रधानमंत्री स्वयं विद्यार्थियों से बातचीत करते हैं।

आज 29 जनवरी सोमवार के दिन पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई इस पहल का सातवां संस्करण था। इसका प्रसारण लाइव किया गया। उन्होंने भारत मंडपम में एक प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और छात्रों से बातचीत के दौरान कई ऐसी बिंदुओं पर प्रकाश डाला जिससे एक विद्यार्थी का जीवन सरल हो सके। 

माता-पिता को दी मुख्य सलाह PM Modi Updates

सोमवार के दिन दिल्ली के भारत मंडपम में परीक्षा पर चर्चा के सातवें संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी जी ने भारत के सभी विद्यार्थियों और माता-पीताओं से बात की। उन्होंने माता-पिता से आवेदन किया कि वह अपने बच्चों के रिपोर्ट कार्ड को अपना विजिटिंग कार्ड न माने। जानकी विद्यार्थी द्वारा प्राप्त किए गए अंक को कम या ज्यादा मानकर उन पर दबाव न बनाएं। 

Must Read

उचित नींद और खेलकूद है जरूरी

परीक्षा पर चर्चा के संबंध में सामने आई जानकारी के मुताबिक नरेंद्र मोदी जी ने माता-पिता से यह भी आग्रह किया कि बच्चों को सही और उचित नींद देना बहुत आवश्यक है। जैसी मोबाइल को कम करने के लिए चार्जिंग की आवश्यकता है ठीक वैसे ही स्वस्थ दिमाग के लिए शरीर का भी स्वस्थ रहना आवश्यक है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए समय-समय पर खेलकूद और भरपूर नींद की आवश्यकता होती है। 

बच्चों पर बढ़ रहा दबाव

केवल इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री जी ने विद्यार्थियों को भी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को समझाया कि अगर आप ऐसा महसूस करें कि आप अच्छे अंक नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं और इस बात का आप पर बहुत ज्यादा दबाव बन रहा है तो हमेशा छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित करें। धीरे-धीरे अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करें और इस तरह आप अपनी परीक्षा से पहले पूरी तरह से तैयार हो पाएंगे।