नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने क बार फिर मार्केट में एक बड़ी बाजी मार ली है। अब जल्द ही हीरो कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली नई बाइक की खबर मार्केट सुर्खियों में बनी हुई है अभी हाल में जयपुर में हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपनी नई Hero Mavrick 440 बाइक से पर्दा उठा दिया है। जो अब तक की सबसे पावरफुल और एडवांस फीचर्स वाली बाइक बताई जा रही है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत और इसके लॉच होने की कोई घोषणा नही की है। लेकिन इस बाइक की बुकिंग जल्द ही शुरू होने लगी है, जिसकी डिलीवरी इसी साल के अप्रैल महीने से की जा सकती है।

Hero Mavrick 440 पावर और परफॉर्मेंस:

Hero Mavrick 440 के इंजन की बात करें तो इसमें  कंपनी ने 440 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया है, जो कि 27hp की पावर और 36Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. ये इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है

Hero Mavrick 440 के फीचर्स

Hero Mavrick 440 के फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिएहै। जिसमें इसमें राइडर की सुविधा के लिए फ्रंट में 18 इंच और पीछे की तरफ 17 इंच का सेटअप दिया गया है। इसके अलावा बाइक में फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, रियर में डुअल शॉकर्स, डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील्स जैसे सैफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसके अलावा बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और टेक्स्ट नोटिफिकेशन और टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम भी दिए गए है।

Hero Mavrick 440 की कीमत:

Hero Mavrick 440 की कीमत के बारे में बात करें तो लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नही किया गया है। संभावना जताई जा रही है इसे हार्ले के मुकाबले काफी कम कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।