भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प आज के समय में टू व्हीलर असाइनमेंट में अन्य कंपनियों की तुलना में सबसे आगे हैं। इसके बाद होंडा बजाज टीवीएस जैसी कंपनी आती हैं। इन्हीं कंपनियों के मुश्किल बढ़ाने हीरो ने हाल ही में अपना एक नया स्कूटर भारतीय बाजार में उतार दिया है।

हीरो की तरफ से आने वाले इस नए स्कूटर का नाम Hero Xtec Sport हैं। यह स्कूटर कीमत के मामले में भी काफी शानदार है और फीचर्स तथा लुक दोनों ही इस स्कूटर में कंपनी के द्वारा कूट-कूट कर भरा गया है। चलिए इसके अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

Hero Xtec Sport के इंजन पावर

बाद शुरुआत इसके इंजन पावर से करते हैं कंपनी के द्वारा इसमें काफी तगड़ी इंजन का इस्तेमाल किया गया ताकि स्कूटर की परफॉर्मेंस शानदार हो सके। यही कारण है कि इसमें आपको 110.9 सीसी का पावरफुल इंजन मिलेगा और यह इंजन 8 Bhp की अधिकतर पावर तथा 8.7Nm का तर्क जनरेट करने में सक्षम है।

माइलेज की बात करें तो इसमें आपको काफी शानदार तगड़ी माइलेज मिलेगी। वहीं इस स्कूटर का टोटल वजन 106 किलोग्राम है और इसमें 4.8 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी गई है।

फीचर्स भी मिलेंगे काफी शानदार

नासिक पावरफुल इंजन वर्किंग कंपनी के द्वारा इसमें सभी शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं। फीचर्स के मामले में इसमें आपको 10 इंच के बड़ी व्हील, तगड़ी ब्रेकिंग सिस्टम, एलसीडी पर कॉल और एमएमएस अलर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सेमी डिजिटल कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, प्रोजेक्ट एलइडी हेडलैंप जैसे फीचर्स शामिल है।

कितनी है इसकी कीमत

यदि बात करें हीरो के तरफ से आने वाले नई Hero Xtec Sport स्कूटर की कीमत के बारे में तो यह भारतीय बाजार में कंपनी के द्वारा केवल 79738 रुपए एक्स शोरूम में ही लॉन्च किया गया है। बाजार में इस शानदार स्कूटर का मुकाबला एक्टिवा 6G और टीवीएस जूपिटर जैसे स्कूटर से होने वाली है।