आज से सालों पहले Yamaha RX100 भारतीय लोगों के दिलों पर राज करती थी। अपने शानदार लुक पावरफुल इंजन और कंफर्टेबल राइडिंग के लिए इस बाइक को खूब लोकप्रियता प्राप्त हुई। 90 के दशक की यह बाइक उसे समय की सबसे शानदार बाइक में से एक थी। इस बाइक को कंपनी के द्वारा डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था।

परंतु अब कुछ समय से Yamaha RX100 तो कंपनी बिल्कुल नए अवतार में फिर से एक बार लॉन्च करने वाली है। यह शानदार बाइक हमें इसी साल 2024 में ही भारतीय सड़कों पर नजर आ सकती है। चलिए नई आरक्षण हंड्रेड के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

पावरफुल इंजन से होगा लैस

Yamaha RX100 शानदार बाइक को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा पावरफुल बनाने के साथ ही भारतीय बाजार में उतरेगी। आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें एक नए और ज्यादा पावरफुल bs6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाले 4 स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

हालांकि नई Yamaha RX100 में कौन सा इंजन और कितने सीसी का होगा इसकी कोई भी जानकारी सामने अभी तक नहीं आई है। परंतु उम्मीद है कि कंपनी पहले के मुकाबले यामाहा आरएक्स 100 को काफी पावरफुल इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतारेगी।

कई नए फीचर्स भी होंगे शामिल

नासिक पावरफुल इंजन बल्कि कंपनी के द्वारा नए यामाहा आरएक्स 100 में आज के जरूर को देखते हुए अन्य बाइक जैसा ही इनमें भी कई फीचर्स ऐड किए जाएंगे। जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिस्क ब्रेक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि जैसे बहुत से फीचर्स हो सकते हैं।

कितनी होगी Yamaha RX100 की कीमत

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है कि कंपनी के द्वारा इस बाइक को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में कीमत भी अनुमानित है कंपनी इसकी कीमत को लेकर जानकारी साझा नहीं की है। अनुमानित कीमत कुछ इस प्रकार से है कि यह बाइक भारतीय बाजार में 1.25 लाख के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है।