स्टार प्लस के फेमस टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘गुम है किसी के प्यार में’ की कहानियां काफी समय से एक जैसी ही चल रही हैं। दोनों ही शो को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते है और दोनों की अपनी ही फैन फालोइंग है। इसके अलावा दोनों ही सीरियल टीआरपी की लिस्ट में टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हैं।

लेकिन इस समय इन दोनों सीरियल की कहानी काफी कुछ मिलती-जुलती दिखाई जा रही है, जिसको अब सीरियल के फैंस भी नोटिस करने लगे हैं। इसके साथ ही दोनों सीरियल की इस बात ने खूब जोर पकड़ा हुआ है। इस पर अब YRKKH की फीमेल लीड एक्ट्रेस ने इस बारें में बातचीत की है।

इस YRKKH में अभिरा शर्मा का किरदार निभा रहीं समृद्धि शुक्ला ने इस बारे में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा, “मुझको लगता है कि सभी रोमांटिक सीरियल की स्टोरीलाइन मोटा-मोटी एक जैसी ही होती है। बॉलीवुड हो या फिर टीवी सीरियल, लड़का-लड़की मिलते हैं और फिर दोनों को प्यार हो जाता है। लेकिन वो लड़के का नेचर कैसा है और लड़की का किरदार किस तरह का है और दोनों को किस तरह से प्यार होता है या फिर नहीं होता है या फिर किसे पहले प्यार होता है और दोनों को क्या चुनौतियां आती हैं।

इसके आगे समृद्धि ने कहा, “कहानी वहां से बदलती है कि चैलेंज क्या हैं, करियर, फैमिली, सोशल स्टेटस, स्टोरी का ट्रीटमेंट कैसा किया गया है, वो इसको देखने लायक बनाता है। मुझे लगता है कि हमारी कहानी में आखिरकार किसी एक को पहले दूसरे से प्यार होगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि हम किस तरह से एक दूसरे के करीब ले आएंगे या शायद नहीं आएंगे।“

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये रिश्ता क्या कहलाता है की कहानी काफी हद तक भाविका शर्मा और शक्ति अरोड़ा के सीरियल गुम है किसी के प्यार में से काफी मिलती है। इस बात को फैंस ने नोटिस किया कि शादी को लेकर बने हालातों से लेकर अभिरा-अरमान और ईशान-सावि के साथ जो चीजें हो रहीं है उनमें काफी समानता है। जब लोग इसके बारे में सोशल मीडिया मे लिखने लगे तो मेकर्स का इस बात पर ध्यान गया कि काफी हद तक दोनों की कहानी एक जैसी ही दिखाई जा रही है और अब देखना होगा कि क्या दोनों की कहानी में कोई बदलाव आता है या नहीं।