देश के हर घर में देखे जाने वाले टीवी शो ‘अनुपमा’ ने रुपाली गांगुली को इस टीवी जगत की टॉप की अभिनेत्री बना दिया है। वह सीरियल में मुख्य किरदार ‘अनुपमा’ का रोल निभा रही हैं और अपने दमदार एक्टिंग से घर-घर में छाई हुई हैं।

बता दें कि रुपाली गांगुली सालों से टीवी की दुनिया में काम करती आ रही हैँ। लेकिन उनको सफलता व पहचान ‘अनुपमा’ सीरियल से मिली थी। इसके अलावा शो में बेहतरीन काम के लिए उनको कई अवार्ड्स भी मिले हैं।

लेकिन हमेशा से रुपाली गांगुली की जिंदगी ऐसी नहीं थी। उनके जीवन में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अवार्ड शोज में साइड लाइन कर दिया जाता था। हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में स्ट्रगल के दिनों के बारे में बातचीत की थी। उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि ‘अनुपमा’ शो से पहले कभी किसी अवॉर्ड शो में भाव नहीं मिलता था।

रुपाली को लोग देते थे ताने
ज्यादातर महिलाओं का वजन प्रेगनेंसी के बाद बढ़ जाता है, और रुपाली गांगुली के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। साल 2015 में उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया था, जिसके बाद उनका वजन एक दम में बढ़ गया था। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि पहले उनका वजन 58 किलो था। लेकिन डिलीवरी के कुछ ही महीनों में उनका वजन बढ़कर 86 किलो तक पहुंच गया था। इसलिए जब वो अपने घर से बाहर निकलते थीं तो लोग उनको कितनी मोटी हो गई हो जैसे अजीब सवाल करते थे। उन्होंने आगे बताया कि बढ़े हुए वजन की वजह से ही उन्हें लोगों के बहुत से ताने सुनने पड़ते थे।

पिता को कष्ट में देखकर परेशान थीँ
उन्होंने आगे कहा कि, मैं बहुत ज्यादा महत्वाकांक्षी नहीं थी और ना ही मेरे सपने बहुत बड़े थे। लेकिन बस मैं अपने पिता का इलाज सरकारी अस्पताल की जगह किसी बड़े प्राइवेट अस्पताल में करवाना चाहती थीं। इसके लिए जरूरी था कि मैं काम करुं। मेरे पिता मेरे लिए प्रेरणा थे और मैं उनके लिए कुछ भी कर सकते थे। वो मेरे लिए भगवान थे और आज भी हैं। मैं आज जो भी कुछ हूं उनकी वजह से ही हूं।