नई दिल्ली: देश के ऑटो मोबाइल बाजार में बाइक सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प, टीवीएस और बजाज ऑटो जैसी कंपनियां राज कर रही है। क्योति इस कपंनी के  टू-व्हीलर लोगों को बेहद पसंद आते है। इसी के बीच निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भी अपनी शानदार बाइक को उतारकर ग्राहको के सपने को साकार करने की कोशिश की है।

कपंनी ने हाल ही में hero hf deluxe बाइक को बाजार में उतारा है जिसकी खासियतो के चलते इसकी जबरदस्त सेल देखी जा रही है। आप को बता दें कि आज के समय में इस बाइक की सेल के चलते कंपनी इस मामले में नंबर वन गई है। कम कीमत में आपको ऐसी बाइक्स मिल रही हैं जो शानजार फीचर्स के साथ  दमदार माइलेज को लेकर खूब चर्चा में हैं। hero hf deluxe बाइक ने 100 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बाइक के खासियते इतनी शानदार है कि कई ग्राहकों ने अपने अनुभव भी शेयर किए है।

hero hf deluxe  की खासियतें

दरअसल अक्सर मार्केट में कई कंपनी समय-समय पर बड़े बड़े इवेंट आयोजित करती है, जिसमें ग्राहक के बाइक को लेकर खास अनुभव देखने मिले है। आप को बता दें कि  26 जनवरी के दिन हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने बिलासपुर में हीरो Contestant प्रोग्राम का आयोजन किया था, जिसमें छत्तीसगढ़ के कैलाश गुप्ता ने अपनी hero hf deluxe बाइक से 100km से ज्यादा की माइलेज प्राप्त की है। इस बात का खुलासा खुद हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी वेबसाइट पर भी किया है। ऐसे में कंपनी ने तहलका मचा है, जिससे इस बाइक के चर्चा जोरों पर है। वही कंपनी के बाइक ग्राहकों ने इस मामले में कई जानकारी भी दी है। जिससे आप को जरुर जानना चाहिए।

ग्राहकों का अनुभव

पढ़ें Pappu, 56, Farmer की राय- माइलेज के मामले में मेरी एचएफ डीलक्स बाइक दूसरी बाइक्स से काफी बेहतर साबित हुई है और हीरो की एचएफ डीलक्स बाइक पाकर मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।

पढ़ें Monu, 29, Farmer की राय- मैं इस बाइक के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को भी इसी कपंनी की हीरो बाइक खरीदने की सलाह देता हूं।

Hero hf deluxe का इंजन और कीमत

इसके इंजन की बात करें तो HF Deluxe में i3S टेक्नोलॉजी वाला BS6, 100cc, इंजन लगा है जोकि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। यह इंजन 7.94 bhp की पावर और 8.05 NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वही कीमत के बारे में बात करें तो, Hero HF Deluxe बाइक की दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 59,890 रुपये से लेकर 64,820 रुपये तक जाती है।

Hero hf deluxe हर मोड़ पर काफी बढ़िया प्रदर्शन करती है। सिटी और हाइवे पर चलने के लिए यह बाइक बेस्ट है। इसे हर वर्ग के लोग चला सकते है। डेली यूज़ के लिए यह बाइक एक अच्छी साबित हुई है।

Hero hf deluxe का कड़ा मुकाबला

हीरो HF Deluxe बाइक का मुकाबला बजाज CT100 KS और TVS Sport जैसी बाइक्स से है। बजाज CT100 KS के इंजन और माइलेज को देखें तो इसमें BS6, 100cc का इंजन लगा है जो 7.9 PS की पॉवर और 8.34Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे 4 स्पीड गियर के साथ जोड़ा गया हैं। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 74 kmpl किलोमीटर का माइलेज दे सकती है।

वही दूसरी बाइक TVS Sport की खासियतो को देखें ते  है। TVS Sport  में 99.77cc का इंजन लगा है जोकि 5.5KW की पावर और 7.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में में यह बाइक 95 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है।