HERO Electric Cycle: जिस तरह से बढ़ती महंगाई को लेकर सभी पेट्रोल गाड़ियों को छोड़ इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरह शिफ्ट हो रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय बाजार में सभी जानी-मानी और बड़ी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर, कार और यहां तक कि अब तो साइकिल भी इलेक्ट्रिक लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है.

इन दिनों EV ट्रेंड काफी सुर्खियों में छाया हुआ है. इसी ट्रेंड को अपनाते हुए हीरो ने भी सबसे पहले बाजी मारते हुए अपनी Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल पेश कर डाली है.
यह साइकिल उन लोगों के लिए काफी बेहतरीन होने वाली है जो साइकिलिंग के काफी शौकीन है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको मिलने वाले हैं खास फीचर्स के साथ साथ एकदम इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर वाली रेंज. आइए आपको विस्तार से बताते है Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई सारे स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स मिलने वाले हैं, जैसे कि इसमें आपको साइकिल को स्टार्ट करने के लिए ऑन ऑफ पुश बटन का ऑप्शन मिलेगा. इस साइकिल की खास बात यह है कि एक साधारण साइकिल में केवल पैडल होते हैं लेकिन इस इलेक्ट्रिक साइकिल में पैडल तो होंगे ही लेकिन साथ ही साथ इसमें इलेक्ट्रिक बैटरी भी दी गई है.

यह इलेक्ट्रिक साइकिल जिम जाने वाले लोग और अपनी सेहत का ज्यादा ख्याल रखने वाले लोगों के लिए एकदम परफेक्ट होने वाली है. साइकिल की रेंज की बात करें तो इसमें आपको 25kmph किलोमीटर पर आर स्पीड मिलेगी. इसी के साथ साथ कंपनी का दावा है कि इस साइकिल को लगभग 4 घंटे फुल चार्ज कर के आप इसको 30 किलोमीटर तक चला सकते हैं.

Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत

Hero Lectro H5 ईलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की बता करें तो इसकी कीमत 36,000 रुपए है.