Maruti Suzuki Eeco: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक सेवन सीटर कार मौजूद हैं जो इंटीरियर एडवांस फीचर्स और एक्सटीरियर स्टनिंग लुक के साथ लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं.

जहां एक तरफ एक से बढ़कर एक गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद है, वहीं दूसरी तरफ मारुति सुजुकी की एक ऐसी 7 सीटर गाड़ी मौजूद है, जिसने सेल्स के रिकॉर्ड को पूरी तरह से तोड़कर बाकी अन्य कंपनियों की चिंता बढ़ा दी है.

जी हां दोस्तों अभी हाल ही में पेश हुई बड़ी-बड़ी और जानी-मानी कार निर्माता कंपनियों की सेल्स रिपोर्ट में मारुति की Maruti Suzuki Eeco सेवन सीटर ने बिक्री के मामले में इस रिपोर्ट में जनवरी 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में अपनी जगह बनाई.

खास बात यह है कि मारुति की गाड़ी की बढ़ती लोकप्रियता और ग्राहकों में इसकी खरीदारी की होड़ को देखते हुए कंपनी द्वारा मारुति सुजुकी ईको को डिस्काउंट ऑफर पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है. सबसे पहले आपको मारुति सुजुकी ईको में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरे विस्तार से बता देते हैं. खबर को अंत तक जरूर पढ़े क्योंकि खबर में हम यह भी बताएंगे कि आपको मारुति कंपनी द्वारा मारुति सुजुकी इको पर क्या कुछ डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है.

Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें मारुति सुजुकी द्वारा मारुति सुजुकी ईको को दो अलग-अलग बेरिएंट में पेश किया गया है. पहला वेरिएंट 5 सीटर गाड़ी और दूसरा वैरीअंट 7 सीटर गाड़ी. दोनों वेरिएंट में ग्राहकों के लिए पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी इंजन भी उपलब्ध है.

दोनों वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट में आपको 19.71 किलोमीटर तक का माइलेज मिलता है, वहीं अगर सीएनजी वर्जन की बता करें तो इसमें आपको 26 किलोमीटर दर से माइलेज मिलता है.

इंजन की बात करें तो Maruti Suzuki Eeco में आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में 81 पीएस की पावर और 104.4 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने वाला इंजन दिया गया है. इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको एयरबैग्स, Electronic Brake Distribution, Children Safety Lock आदि जैसे तमाम फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे.

Maruti Suzuki Eeco की कीमत

Maruti Suzuki Eeco की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5 सीटर वेरिएंट और 7 सीटर वेरिएंट दोनों की अलग अलग है. पहले आपको 5 सीटर वेरिएंट की कीमत बता देते है, इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये है. वहीं अगर 7 सीटर वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5.54 लाख रूपए है. दोनों कीमत एक्स शोरूम कीमत है. अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको ऑन रोड कीमतों पर भारी डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है. कंपनी द्वारा इस गाड़ी को खरीदने पर ₹24,000 का कैशबैक डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है, और साथ ही साथ सीएनजी मॉडल की खरीदारी पर ₹15,000 का कैशबैक. कंपनी द्वारा यह डिस्काउंट ऑफर केवल फरवरी के महीने के लिए ही निकाला गया है.