Electric Hero Splendor: कहते है अगर मार्केट में कुछ नया आ जाए तो लोग अपने हिसाब से उस चीज़ को बदल देते है. ऐसा ही कुछ हुआ है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ हुआ है. दरअसल अभी हाल ही में टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपनी बेस्ट सेलर बाइक हीरो होंडा स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होने वाली है. इस खबर ने तहलका मचा दिया है.

हैरानी की बात तो यह है की असल में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक की होने वाली है. आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में दमदार फीचर्स और टॉप स्पीड देखने भी देखने को मिलेगी. इसमें आपको फीचर्स और सब कुछ जबरदस्त मिलने वाला है. चलिए आपको इसके फीचर्स और बाकी के चीज़ों के बारे में बताते है.

कीमत

बात गर कीमत की करें तो कहा जा रहा है कि इसकी कीमत अच्छी खासी हो सकती है. ऐसा नहीं है इसे इलेक्ट्रिक बनाया गया है तो इसके लुक पर ध्यान नहीं दिया गया है. बात अगर कीमत कि करें तो इस बाइक कि कीमत 1.7 लाख रुपए के आस पास हो सकती है.

बैटरी

आपको इस इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर बाइक में आपको 4kwh क्षमता का एक फिक्स्ड बैटरी पैक मिलता है. आपको इसमें एक एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस मिलता है जिसमे 2kWh वाली बैटरी पैक भी मिलती है. आपकी बाइक की रेंज इससे करीब 50% तक बढ़ सकती है. इतना ही नहीं आपको इसमें एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस भी मिलता है जो है 2kWh पावर की बैटरी. आप चाहें तो इसे निकाल कर चार्ज भी कर सकते हैं.

रेंज और स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर रेंज की करें तो 4kwh क्षमता वाले बैटरी पैक आपको 120 किमी 6kwh के साथ EV Hero Splendor आपको 180 किमी और तो और 8kwh वाली बैटरी पैक के साथा आपको 240 कि मी मिलेगी. यह बाइक 75 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है. अब ये लॉन्च कब होगा इसके बारे में कंपनी के तरफ से अभी कुछ कहा नहीं गया है.