नई दिल्ली: भारत में Honda कपंनी काफी लंबे समय से राज कर रही है। इस कपंनी ने हमेशा यूजर्स की पंसद को देखते हुए शानदार बाइक और स्कूटर को बाजार में पेश किया है। लोग इस कपंनी के वाहनों पर आंख बंद करके भरोसा करते है. इनकी हर एक स्कूटर और बाइक काफी दमदार और धाकड़ इंजन वाली होती है। और इन खासियतो के चलते लोग इस कपंनी के वाहनो को खरीदना पंसंद करते है।

honda ने बाइक का लाने के साथ साथ स्कूटी मार्किट में भी अपना दबदबा बनाने में सफलता हासिल की है।। जिसमें अभी तक पट्रोल सिंगमेट की स्कूटर आपने देखी होगीं लेकिन अब honda इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश करनेवाला है। जिस honda स्कूटर हम बात कर रहे है उस स्कूटर का नाम है Honda Activa 7G। ये बाजार में अलग अलग वेरिंयट के साथ पेश हो चुकी है। इन सभी वेरिएंट की कीमतें भी अलग अलग है। चलिए जानते है इस स्कूटर की डिटेल के बारे में.

Honda Activa 7G का इंजन

Honda Activa 7G को यदि आप खरीदना चाह रहे है तो इसमें आपको पेट्रोल इंजन के साथ साथ हाइब्रिड इंजन भी देखने को मिलेगा। इस स्कूटर में कपंनी ने 109 सीसी का हाइब्रिड इंजन दिया गया है। जिसे बैटरी के साथ जोड़ा गया है।

Honda Activa 7G के धाकड़ फीचर्स

इस बार इस नए फीचर्स की स्कूटर में एनालॉग मीटर को हटाकर डिजिटल मीटर दिया गया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेगें। इस स्कूटर में अंडर सीट स्टोरेज भी पहले से ज्यादा बढ़ाई गई हैय़

Honda Activa की कीमत

Honda Activa 7G की कीमत 73086 से 76587 रुपये के बीच रखी गई है। लेकिन मार्किट में इसके अलग अलग वेरिएंट है जिनकी कीमत भी अलग अलग है.

यदि आप Activa 6G STD को खरीदते है तो इसकी कीमत- 73086 रुपये के करीब की है। वहीं Activa 6G DLX की कीमत 75586 रुपये रखी गई है। इसकी तरह से Activa 125 Drum (BSVI)की कीमत 77062 रुपये में है। Activa Premium Edition Deluxeकी कीमत  76587 रुपये है।