नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का बोलबाला है क्योंकि बढ़ती मंहगाई को देखते हुए लोग अपनी जेब की बचत करना चाह रहे है। और बचत करने का ही सबसे असान तरीका है पट्रोल की बढ़ते दामों से राहत पाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेहतर ऑफ्शन साबित हो सकता है। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब भारत में की बड़ी कपंनियों ने शानदार फीचर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करना शुरू कर दिए है। जिनके बीच अब होंडा ने भी अपनी शानदार स्कूटर को पेश करने की घोषणा करके हैरान कर दिया है।

Honda ने EICMA 2022 सेमिनार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने की जानकारियां दी है है। जो जल्द ही यूरोपीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर EM1 e  के नाम से लॉन्च करने जा रहा है। इस स्कूटर को अगले साल यानी 2023 में मई-जून तक भारत में लांच करने की संभावना है।

Honda के इस EM1 e इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे पहले यूरोपिय बाजार में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद ही कंपनी इसे भारत में ला सकती है हालाकि कब तक भारत में आएगी इसका की खुलासा नहीं हुआ है होड़ा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम ‘EM’ जिसका मतलब इलेक्ट्रिक मोपेड है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार लुक के साथ अच्छी रेंज के साथ पेश किया जाएगा।

EM1 E Electric Scooter के फीचर्स और डिजाइन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के हिसाब से बनाया गया है।  इस स्कूटर में टर्न इंडिकेटर्स को हैंडलबार पर लगाया गया है, जबकि LED हेडलैंप यूनिट को फ्रंट एप्रन पर फिट किया गया है। समें कपंनी ने ज्यादा बदलाव नही किया है। इसके रियर फुटपेग बॉडीवर्क को शानदार तरीके से इंटीग्रेट किया गया है।

EM1 E Electric Scooter की बैटरी

इसकी बैटरी इतनी शानदार है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 40 किलोमीटर का रेंज दे सकती। इसमें स्वैपेबल बैटरी दी गई है जिसे निकालाकर आप घर के अंदर भी चार्ज कर सकते है।इस स्कूटर की खासियत यह है कि शहरों में ट्रैफिक के अंदर भी इसे आसानी से चलाया जा सकता है.