Honda Activa 7G: अभी हाल ही में हमारे देश के टू व्हीलर सेक्टर में कई शानदार स्कूटर्स है. ये कुछ कम नहीं है. इनकी एक से बढ़कर एक स्कूटर है. इस स्कूटर में रेंज और फीचर्स भी जबरदस्त मिलते है. अभी इसी लाइन में एक और स्कूटर मिलने वाले है. अभी हाल ही में आप को हम जिस स्कूटर के बारे में बताते है उस का नाम होंडा एक्टिवा 7G मिलने वाला है. इस स्कूटर की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ रही है. लोग इस बाइक का इंतज़ार कर रहे है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

बता दे इस होंडा कपंनी की मार्केट में हाइब्रिड तकनीक से लैस इंजन दिया गया है. आपको इस इंजन 109 सीसी का दिया गया है. आपको इसमें इरेगुलर बैटरी के साथ एक और बैटरी को दी जा सकती है जो हाइब्रिड इंजन को सपोर्ट करने वली है. हो सकता है आपको इस में BS4 स्कूटर और मोटर बाइक पर हमेशा इको टेक्नोलॉजी (HET) का यूज़ हो रहा है. आपको इस स्कूटर में BS6 में ट्रांजिशन एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) इस्तेमाल किया गया है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस Honda Activa 7G में फीचर्स धमाकेदार मिलते है. आपक इस होंडा एक्टिवा 7G में ब्रेकिंग सिस्टम भी बदलाव किया गया है. जी हाँ ब्रेकिंग सिस्टम के साथ साथ आपको होंडा के बाकी बाइक के से इस बाइक के टायर भी अलग देखने को मिलने वाले है. जी हाँ आप अगर एक रेडर है तो आपको इस बात का ध्यान भी रखना चाहिए तो इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर करने वाली है. आपको इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है.

आपको इस 7G होंडा स्कूटर में फीचर्स भी धमाकेदार दिया गया है. आपको इस स्कूटर में एनालॉग मीटर की जगह डिजिटल मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. यही नहीं कंपनी इसके अंडर सीट स्टोरेज को भी बढ़ाने वाली है. यही नहीं इसके अलावा आपको इस में यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स को देखने को मिलने वाले है. वैसे ये कंपनी ने अपनी इस स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है.