आपने अब तक Honda के स्कूटर्स या बाइक्स ही देखी होंगी लेकिन आपको बता दें कि हालही में Honda ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल को भी पेश किया है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक को 2024 तक बाजार में उतारा जाएगा। इस साइकिल का डिजाइन तथा लुक काफी ज्यादा बेहतरीन है। खास बात यह है कि आप इस साइकिल को मात्र 2 हजार रुपये में अपना बना सकते हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

रेंज तथा स्पीड

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Honda E MTB है। इसकी रेंज तथा स्पीड काफी धांसू है। बता दें कि यह साइकिल आपको 80 किमी की रेंज प्रदान करती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे की है। आपको जनकारी दे दें कि यह साइकिल 2024 के जनवरी माह में लांच की जायेगी अतः आप इसको उस समय ही खरीद सकते हैं।

मोटर तथा बैटरी

इस साइकिल में आपको लिथियम आयरन पैक की बैटरी दी गई है। इसमें 36 mAh की पावर जेनरेट करने वाली मोटर को लगाया गया है। इसकी मोटर को BLDC तकनीक के सह तैयार किया गया है। इसे 250 वाट की मोटर को लगाया गया है। यह साइकिल एक स्कूटर की तरह परफॉर्म करेगी।

Honda E MTB की कीमत

जानकार लोगों का मानना है कि इसकी कीमत 19,989 रुपए तक हो सकती है। कंपनी की मानें तो आप इसको EMI पर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको प्रति माह मात्र 2000 रुपये की क़िस्त देनी होती है। यह क़िस्त आपको मात्र 9 माह तक देनी होती है। अतः देखा जाए तो मात्र 2 हजार रुपये में आप एक बेहतरीन फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक साइकिल को आसानी से घर ला सकते हैं।