Hero HF 100: भारत में टू-व्हीलर की कमी नहीं है. लेकिन कम कीमत में ज्यादा की माइलेज सिर्फ एक कंपनी देती है. उस कंपनी का नाम है हीरो. इस कंपनी की एक बाइक आपके बजट में है तो वही आपको इसमें रेंज में है. जिस बाइक की हम बात कर रहे है उस बाइक का नाम Hero HF 100 है. इसकी कीमत और फीचर्स चलिए आपको इसके बारे में बताते है .

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Hero HF 100 बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो इस बाइक में 97.2 सीसी का इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 8.02 पीएस की पावर तथा 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बाइक में लगे इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में रइंजन कट ऑफ़, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ़, 5 साल की वारंटी, ऑल वेदर ईजी स्टार्ट जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं.

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो आपको इस बाइक के फ्रंट में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक तथा रियर में 130 एमएम के ड्रम ब्रेक दिए गए है. आपको इसमें इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. आपको इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्जार्वर तथा रियर में स्विंग आर्म विद 2 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जार्वर दिया गया है.

माइलेज

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो ये बाइक आपको 70 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. इस बाइक की माइलेज ARAI द्वारा किया गया है. असल में इस बाइक में आपको 9.1 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. यकीन मानिए आप एक बार इस बाइक का टैंक को पूरा कर दे तो आप दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की यात्रा आसानी से पूरी कर सकते हैं.

कीमत

बात अगर इस हीरो मोटोकॉर्प के Hero HF 100 बाइक के कीमत की करें तो इसकी कीमत 59018 रुपये एक्स शोरूम की कीमत है. ये कीमत जो हम बता रहे है वो दिल्ली के है. इसकी कीमत हर राज्य में अलग अलग होगी. अगर आप एक ऐसी बाइक ढूंढ रहे है तो ये बाइक आपके कीमत में आने वाली है.