Honda Electric Scooter: आज के जमाने में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर की इंडियन मार्केट में ओला S1 छाया हुआ है। लंबे समय से सुनने को मिल रहा था कि हौंडा अपना इलेक्ट्रिक वैरीअंट लॉन्च करने वाला है। हाल ही में होंडा कंपनी ने यह ऐलान किया है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियन मार्केट में लांच होने वाली है। इसके साथ ही सुजुकी, टीवीएस और एथर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मार्केट में लांच होने वाली है।

आइए आपको बताते हैं कि प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट में आगामी स्कूटर कौन सी है और कौन सी कंपनी ओला को टक्कर देकर मार्केट में छाने वाली है।

Honda Electric Scooter Launch

काफी लंबे समय से प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की इंडियन मार्केट में ओला कंपनी ने कब्जा किया हुआ है। अभी ओला की S1 सीरीज सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ओला के बाद मार्केट में टीवीएस और ऐथर के स्कूटर की बिक्री होती है। वर्तमान समय में होंडा की कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियन मार्केट में नहीं है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने से पहले होंडा एक्टिवा एक सफल स्कूटर के रूप में अपनी छाप छोड़ चुकी है। मार्केट में वही स्थान दुबारा प्राप्त करने और ओला के छक्के छुड़ाने के लिए हौंडा कंपनी ने होंडा एक्टिवा स्कूटर इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर कब लॉन्च होगी

काफी लंबे समय से होंडा अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की सोच रही है। होंडा ने हाल ही में यह ऐलान किया है कि होंडा एक्टिवा जो हौंडा कंपनी की एक सफल स्कूटर थी उसका इलेक्ट्रिक वैरीअंट लॉन्च किया जाएगा।

कुछ विश्वसनीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हौंडा की स्कूटर अगले साल तक लांच हो सकती है। इस स्कूटर के फीचर्स बैटरी रेंज और स्पीड की बात करें तो हर क्षेत्र में यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी।

Ola S1 से कैसे साबित होगी बेहतर

जैसा कि हम सब जानते हैं वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के मार्केट में ओला छाया हुआ है। वर्तमान समय में तो ओला की हर महीने बंपर बिक्री हो रही है। ओला के इस स्कूटर के छक्के छुड़ाने के उद्देश्य से हौंडा मार्केट में उतरने वाली है।

होंडा ने बताया है कि उनके द्वारा जो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जाएगा वह स्पीड बैटरी रेंज और अलग-अलग फीचर्स में काफी बेहतर होगा जो लोगों को एक प्रीमियम अनुभव देगा। वर्तमान समय में हमें होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार करना होगा जो अगले साल तक लांच हो सकती है। उस स्कूटर के लॉन्च होने के बाद हम उसका ओला के साथ कंपैरिजन कर सकते हैं।

electric scooter

आज इंडियन इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में ओला के अलावा सुजुकी, टीवीएस और ऐथर का स्कूटर आता है। आपको बता दें कि इन सभी कंपनियों के द्वारा भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया जा रहा है। टीवीएस मोटर कंपनी iQube के बाद Creon नाम का स्कूटर लॉन्च करने वाली है। सुजुकी कंपनी भी Suzuki Burgman Electric नाम का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द लांच करने वाली है।

सुजुकी और टीवीएस के मुताबिक उनके द्वारा लांच होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्ज में 100 किलोमीटर तक चलने की क्षमता रखेगा। वर्तमान समय में सभी व्यक्ति टीवीएस सुजुकी और होंडा कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

स्कूटर की कीमत

हौंडा कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दे पाई है। हौंडा कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को अगले साल तक लांच किया जाएगा और इसकी कीमत के बारे में भी अगले साल तक बताया जा सकता है।

मगर हौंडा के द्वारा यह पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया गया है कि हौंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है। यह लोगों को प्रीमियम स्कूटर का अनुभव करवाने वाली है मगर इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।