Honda Activa 7G: Honda Activa के बारे में तो आप सब जानते होंगे. ये लोगों की सबसे पहली पसंद वाला स्कूटर है. लेकिन क्या आपको पता है अब ये आपको एक नए वर्जन में मिलने वाला है. जी हाँ आपको इसमें Honda Activa 7G आ रहा है. जब से लोगों ने इसके बारे में सुना है तब से लोगों ने इसे बहुत ही डिमांड में रख लिया हैं. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको ai फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Honda Activa 7G

सबसे पहले तो आप ये जान लीजिये की ये बाकी के स्कूटर से अलग क्यों है. यही नहीं इस नए स्कूटर में H-Smart ट्रेडमार्क अप्लाई किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नयी Honda Activa AI टेक्नोलॉजी दी गयी है. इसमें आपको फ्यूल टाइप पैट्रोल भी दिया गया है. इन सब के साथ ही साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपको ट्यूबलेस टायर फ्रंट और बैक दोनों में दिए गए हैं. इस फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.3 लीटर की बताई गयी है. इस में स्कूटर में Ai और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाने वाली है.

माइलेज

अब आते हैं माइलेज पर. इस स्कूटर में दी जाने वाली माइलेज दमदार है. ऐसे में बात अगर इस स्कूटर के माइलेज की करें तो ये स्कूटर 85km/Hr टॉप स्पीड दी गयी है. इस स्कूटर का वेट 106 kg तक है. आपको इसमें कई सारे कलर वेरिएंट मिलते हैं. इस स्कूटर का ब्रेक प्रोफाइल एयरोडायनेमिक टेक्निक का है. ये आपको परफॉर्मेंस में दमदार मिलेगा.

कीमत

अब आते है कीमत पर. दरअसल बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत 73086 से ₹76587 रुपए के बीच हो सकती है. ऐसे में बात अगर इस में मिलने वाले लॉन्च की बात करें तो ये अभी लॉन्च नहीं हुई है कहा जा रहा है की ये इस साल की आखिर में लॉन्च हो सकती है.