Honda Automobiles New Models अगर हम होंडा की तरफ से पेश की जा रही अब तक की किसी भी मॉडल की बात करें तो वह मार्केट में बहुत तेजी से प्रचलित हुई है। ग्राहकों को होंडा की तरफ से लांच की गई गाड़ियों पर बहुत भरोसा होता है ऐसा इसलिए है क्योंकि होंडा आकर्षक लुक के साथ-साथ सेफ्टी सिक्योरिटी का भी पूरा ध्यान रखती है।

हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे होंडा ने अपने सभी वेरिएंट में 6 एयर बैग को मैंडेटरी कर दिया है। पॉपुलर सिटी और एलीवेट का की व्यवस्थाओं के साथ-साथ अब सेफ्टी और सिक्योरिटी पर भी होंडा पूरी तरह से ध्यान देने वाली है। अगर आप अपने लिए बेहतरीन फैमिली कर लेने वाले हैं तो नीचे दी गई जानकारी आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी। 

Honda City Specification 

सबसे पहले तो अगर हम बात करें होंडा सिटी के इस शानदार कर की तो इसमें आपको 5 सीटर पॉपुलर सेडान मिलने वाला है। आपको बता दे इस गाड़ी की क्षमता 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जो की 121 bhp की अधिकतम पावर और 145 nm पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है। 

इसी के साथ ही कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में आपको 6 स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 7 स्टेप गियर बॉक्स भी दिया जाएगा। यह मॉडल आपको वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की व्यवस्था भी दे रही है। यानी कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि होंडा अपने इस नए वेरिएंट में आपको सेफ्टी के साथ-साथ कितने जबरदस्त फीचर्स भी दे रही है। आपको बता दे इस वेरिएंट की कीमत 11 लाख से लेकर 16 लाख के बीच में ही रहने वाली है।

Honda Elevate Specifications 

अब अगर हम बात करें होंडा की तरफ से लांच किए गए एलीवेट मॉडल की तो इसमें भी आपको फाइव सीटर एसयूवी की व्यवस्था मिल रही है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो की 121 bhp की अधिकतम पावर और 145 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

इसी के साथ ही आपको बता दे इस मॉडल में आपको सिक्स स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जैसी सुविधाएं भी दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस मॉडल की कीमत 11.58 लाख से लेकर 16.20 लाख तक हो सकती है।