नई दिल्ली: कार निर्माता कपंनी होंडा (Honda) अब जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एक नई मिड साइज SUV को उतारकर एक बड़ा धमाल करने जा रही है. जिसकी अभी हाल ही में इस बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा करके इसका खुलासा किया गया है. होंडा के द्वारा पेश की जाने वाली इस नई कार का नाम एलिवेट (Honda Elevate) रखा है, जो अपना शानदार फीचर्स के दम से हुंडई क्रेटा को टक्कर दे सकती है। कंपनी अपनी वर्ल्ड प्रीमियर मॉडल को भी एलिवेट की लॉन्चिंग के साथ पेश कर सकती है. मौजूदा समय में कंपनी के पास सिर्फ होंडा सिटी और अमेज़ सेडान जैसी कारें हैं।

Honda Elevate SUV फीचर

अपकमिंग होंडा एलिवेट SUV 5वीं जनरेशन होंडा सिटी के जैसे ही उतर सकती है। इस नई कार की लंबाई लगभग 4.3 से 4.4 मीटर की हो सकती है।

Honda Elevate SUV डिजाइन

एलिवेट का लुक के बातकरें तो यग काफी हद तक CR-V और HR-V मॉडल की कार से मिलती जुलती हो सकती है।

Honda Elevate SUV: इंजन और गियरबॉक्स

अपकमिंग एलिवेट में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो इंजन 121 bhp का पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन के साथ MT और CVT गियरबॉक्स जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा इसका इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड के मिलने की संभावना है. इस इंजन के साथ ही दो तरह की इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी हो सकती है।

Honda Elevate SUV: कीमत 

होंडा की अपकमिंग एलिवेट की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है।