आपको पता होगा ही की Honda की बाइक्स सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी काफी पसंद की जाती हैं। Honda भी आज के समय के हिसाब से नई नई बाइक्स निकालती रहती हैं। जो की खरीदारों को काफी पसंद आ रहीं हैं। इस क्रम में अब Honda ने अपनी एक धांसू बाइक को पेश किया है। इसका नाम Honda Nx 500 है। इसके आपको कई प्रकार के एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं। जिसके कारण यह लोगों को काफी पसंद आ रही है। आइये अब हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda Nx 500 के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। जिसके अंतर्गत आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, एलइडी डिस्पले, वन टच सेल्फ स्टार्ट, डिजिटल कंसोल आदि फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए हुए हैं। कुल मिलाकर इस बाइक में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए हुए हैं। जिसके कारण यह बाइक काफी पसंद की जा रही है।

Honda Nx 500 का इंजन

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी शानदार तथा दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इस बाइक में आपको 471 सीसी पेट्रोल लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा है जो की आपको बेहतरीन फरफॉर्मेंस देता है। यह इंजन 46 Bhp की पावर 45 Nm का पिक टॉर्क को उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ में आपको काफी अच्छा माइलेज दिया जाता है। आपको बता दें की यह बाइक आपको 40 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान कर रही है। इसके अलावा यह बाइक 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ने में भी सक्षम है।

Honda Nx 500 की कीमत

इस बाइक के फीचर्स को देखें तो इसकी कीमत को कंपनी ने काफी किफायती दाम रखें हैं। आपको बता दें की इस बाइक की कीमत कंपनी ने लाख रुपए (एक्स शोरुम) रखी हुई है। इस बाइक को लाल, काला तथा सफेद रंग में कंपनी ने उतारा है। जिनमें से आप अपने पसंद के कलर को चुन सकते हैं। चाहे आप नौसिखिया सवार हों या अनुभवी पेशेवर, इस बाइक में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।