हमारे देश की टू व्हीलर कंपनियां लोगों में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइक को लॉन्च करने में लगी हुई हैं। टू व्हीलर सेगमेंट में स्कूटर का मार्केट दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्कूटरों की ही सेल होती है। लेकिन ICE सेगमेंट में भी स्कूटर की मांग कम नहीं है।

इस को देखते हुए होंडा अपनी नई स्कूटर स्टाइलो 160 (Honda Stylo 160) को लॉन्च करने वाली है। यह स्कूटर रेट्रो लुक में मार्केट में एंट्री मारेगी, जिससे यह स्कूटर अन्य स्कूटरों की तुलना में काफी अलग नजर आएगी।

Honda stylo 160 का इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होंडा स्टाइलो में 156.5 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा रहा है। इस दमदार इंजन के साथ ही यह 15 बीएचपी का पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। ये इंजन 13 न्यूटन मीटर का टॉर्क भी जनरेट कर सकता है।

भारतीय सड़कों के लिए यह पावर बहुत ही ज्यादा है। इस पावर के साथ स्कूटर का माइलेज भी कम नहीं होने वाला है। यह 50 से 55 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। इस स्कूटर में आपको एलइडी हेडलैंप लगे हुए मिलेंगे जो इसके रेट्रो लुक को और भी निखरेगा।

इसके अलावा इसमें राउंड शेप मिरर, सी साइज एलइडी डीआरएल, आरामदायक सीट, मजबूत ग्रैब रेल और आधुनिक फीचर्स के तौर पर की लेस स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया जाने वाला है।

Honda activa 7G स्कूटर की लांच
आपको बता दें कि कुछ समय पहले होंडा एक्टिवा 7g को लॉन्च करने के बारे में बोल रहा था और अब होंडा इस पर काम भी कर रही है। लेकिन बताया जा रहा है कि नई स्टाइलो (Honda Stylo) 7g से भी काफी ज्यादा बेहतर होने वाली है। कंपनी इसको रॉयल ग्रीन, मैट व्हाइट, मैट ब्लैक, रेड और बेज कलर में लॉन्च करने वाली है।

एशियन मार्केट में बिकने वाली होंडा स्टाइलो की कीमत काफी कम है, जिससे ये हर किसी के बजट में भी आ जाएगी। यह भारत में 85,000 रुपए से लेकर 1,25,000 के बीच बिकने वाली है।

देश की बेहतरीन स्कूटर में होंडा एक्टिवा का नाम भी शामिल है। लेकिन स्टाइलो (Honda Stylo) के आने के बाद से एक्टिवा की पापुलैरिटी में कमी आ सकती है। लोग इस अलग दिखने वाले स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद करेंगे क्योंकि इसमें ज्यादा अच्छे फीचर्स और ऑफर दिए जा सकते है।