Honda SP 125 जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं आजकल के समय में गाड़ी सभी की एक जरूरत बन गया है। मगर फोर व्हीलर लेना सबके बजट की बात नहीं है ऐसे में लोग दोपहिया वाहन की तरफ बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं। कम बजट ज्यादा माइलेज और बेहतरीन फीचर्स वाली बाइक के लिए होंडा का नाम वैसे भी बहुत प्रचलित है।

हाल ही में होंडा ने अपनी एक नए मॉडल के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि SP 125 में आपको यह सभी खासियत मिलने वाली है। कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस शानदार बाइक में आपको ऐसे कई आधुनिक फीचर्स मिलेंगे जिसे आप आसानी से अपने लिए चुन लेंगे। 

ईंजन स्पेसिफिकेशन है दमदार Honda SP 125

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से सामने आई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको दमदार इंजन स्पेसिफिकेशन देखने को मिलने वाला है। दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी आपको इस मॉडल में 125 cc का pgm फाइन इंजन दे रही है। 

कंपनी का दावा है कि यह इंजन 10.3 bhp की अधिकतम पावर और 11 nm का अधिकतम भी टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। केवल इतना ही नहीं बल्कि  इस इंजन के साथ ग्राहकों को 5 स्पीड गियर बॉक्स का सपोर्ट भी दिया जाएगा। अपने इंजन स्पेसिफिकेशन की वजह से भी यह बाइक बहुत तेजी से लोगों की पसंद बन रहा है।  

माइलेज भी है सबसे लाजवाब 

अब अगर आप इसके टॉप स्पीड और माइलेज के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दे कंपनी ने इसकी भी डिटेल्स ऑफिशल वेबसाइट पर दे दिए हैं। आपको बता दे यह गाड़ी आपको 55 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देगी। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसमें आपको 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलने वाली है।

फिचर्स में क्या है खास 

अब अगर हम इस मॉडल में दिए जा रहे हैं फीचर्स की बात करें तो बता दे इसमें आपको बहुत ही शानदार फीचर्स दिए जायेंगे। सबसे पहले तो कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को डिजिटल क्लस्टर के साथ-साथ ऑडोमीटर स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसके अलावा इस मॉडल में खतरा चेतावनी संकेतक जैसे स्मार्ट फीचर्स और सपोर्ट अलार्म जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 

Honda SP 125 Price 

इसी के साथ अब अगर हम कीमत की बात करें तो बता दे भारतीय बाजारों में इस मॉडल की पेशी हो चुकी है। और इस कंपनी ने काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी की तरफ से सामने आई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत मात्र 86,751 रुपये से शुरू है।