हमारे देश के युवाओं में होंडा Honda की बाइकों को लेकर अलग ही क्रेज है, Honda की बाइक में लगे इंजन और बेहतर माइलेज के कारण खूब पसंद किया जाता है। बता दें कि Honda ने कम से कम इलेक्ट्रिक बाइक के क्षेत्र में इंडस्ट्रीलेशन के साथ एक नया परिवर्तन किया है।

भारत में इस कंपनी ने ऑटोमोबाइल कंपनी के क्षेत्र में अपनी क्षमता से महत्वपूर्ण भूमिका बनाई और लोगों का विश्वास जीता है।
आपको बता दें कि होंडा की ये इलेक्ट्रिक बाइक बेहतर रेंज और प्रदर्शन करेगी। यह राइडर को उत्साही अनुभव देगी, और ये बाइक सिंगल चार्ज होने पर करीब 150 किलोमीटर की रेंज देगी।

कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक बाइक के नाम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस नए मॉडल का नाम “होंडा लिओ इलेक्ट्रिक बाइक” हो सकता है।

Honda Electric Bike के फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें ब्रशलेस डायरेक्ट करंट मोटर टेक्नोलोजी के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो पावरफुल पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। बता दें कि यह मोटर उच्च क्षमता की हैनऔर इसका चार्जिंग सिस्टम भी तेजी से होने में सक्षम है।

आपको बता दें कि Honda के इस Electric Bike की टॉप स्पीड 75 किलोमीटर/प्रति घंटा है और इसमें स्मार्ट फीचर्स जैसे एलईडी हेडलाइट, डीजल ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, एलईडी टेल लाइट, टायर, एलॉय व्हीकल, यूएसबी पोर्ट आदि दिए गए हैं।

बता दें कि Honda की इस शानदार Electric Bike को भारतीय बाजार में तीन कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा रहा है। तो वहीं इस Honda Electric Bike की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें कि इस कमाल के माइलेज और फीचर्स वाली Electric Bike को मात्र 78,500 रुपये में निकाला जाएगा।