किंग कोबरा दुनिया को सबसे ज्यादा विषैला और खतरनाक सांप कहा जाता है। इनका जहर बहुत ज्यादा खतरनाक होता है और ये सांप अगर किसी को काट ले तो उसकी तुरंत मौत हो जाती है। बता दें कि कई लोगों के अनुसार ये सांप अगर एक बार किसी की तस्वीर अपनी आंखों में बसा लेतो है तो उसको मार कर ही छोड़ता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये किंग कोबरा भारत में किंग सबसे लंबा और सबसे जहरीला सांप माना जाता है। बता दें किंग कोबरा एक ऐसा सांप है जो कि एक सेकंड में 3.33 मीटर तक भाग सकता है। इसकी तेज रफ्तार इसको और ज्यादा खतरनाक बनाती है।
King Cobra के बारे में गलत तथ्य
आपको बता दे दुनिया के सबसे खतरनाक और जहरीले जीवों में लिस्ट में किंग कोबरा भी शामिल है, पर क्या आपको ये पता है कि यह जहरीला सांप भी काफी डरपोक होता है। जी हां ये इतना डरपोक होता है यह कभी भी इंसानों का पीछा नहीं करते हैं बल्कि खतरा महसूस होने पर खुद ही वहां से भाग जाते हैं।

किंग कोबरा की कई खासियत
बता दें कि वैज्ञानिक तथ्यों के अनुसार भारत में पाया जाने वाले सबसे जहरीला सांप किंग कोबरा काफी फुर्तीले होते हैं, ये आसानी से ऊंचे-नीचे रास्ते पर भाग सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि ये पेड़ों पर भी काफी फुर्ती से चढ़ और उतर सकते हैं और इसके अलावा गहरे पानी में भी तैर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किंग कोबरा सांप ऊंचाइयों पर तेजी से चढ़ने में इंसानों को भी मात दे सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दे ये किंग कोबरा इतनी तेज होने के बावजूद भी दुनिया के सबसे फुर्तीले जीवों में शामिल नहीं है।