Hero splendor: ये बात तो हम सब जानते है कि Hero Splendor लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. लेकिन अब बहुत जल्द ही इसका कॉम्पिटिटर मार्किट में आने वाला है. कहा जा रहा है की जपानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda के मार्च महीने में नई 100cc की बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. अभी हाल ही में Activa H-Smart को मार्किट में लॉन्च किया गया था. ये बात खुद होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सीईओ और एमडी अत्सुशी ओगाटा ने पुष्टी की है कि अब कंपनी जल्द ही 100 सीसी सेग्मेंट में नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे सीईओ और एमडी अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि होंडा ने मार्च के महीने में 100cc की इंजन क्षमता वाले कम्यूटर मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाली है. कहा गया है कि आने वाली बाइक की कीमत को कम रखने की कोशिश होगी. इसकी कीमत को कम रखने की कोशिश इसलिए की जा रही है क्योंकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों पहुंच सके.

कहा जा रहा है की कंपनी इस सेग्मेंट में कई सारी संभावनाएं देख रही है. आप अगर होंडा के पोर्टफोलियो को देखें तो कम्यूटर सेग्मेंट में CD 110 Deluxe, SP 125 और Shine जैसे मॉडल मिलते है. असल में ये एक ऐसा सेग्मेंट है, जिसके ग्राहक इस देश में सबसे ज्यादा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अकेले हीरो मोटोकॉर्प हर महीने लाखों की संख्या में Hero Splendor बिक जाता है.

जानिए क्या है सेल्स के आंकड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे पीछे साल दिसंबर के महीने में हीरो मोटोकॉर्प ने Splendor Plus के कुल बिक्री 2,12,341 यूनिट्स हुई थी. बात अगर HF Deluxe की करें तो इसकी कुल बिक्री 1,07,755 यूनिट्स हुए थें. वही अगर Honda की कुल 96,451 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

बता दे इस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक CB Shine है. इसकी कुल 87,760 यूनिट्स बिक्री हुई थी. अब ये आंकड़े देख कर आप खुद ही समझ सकते है कि मोटरसाइकिल बिक्री में होंडा अपने प्रतिद्वंदी से बहुत ही पीछे है.