नई दिल्ली। TVS Raider के दबदबे को खत्म करने के लिए बाजार में Honda कंपनी एक शानदार बाइक उतारने जा रही है।  TVS Raider को हर स्तर पर टक्कर देने की तैयारी में होंडा कंपनी लगी है, इसके लिए होंडा कम्पनी जो बाइक ला रही है वह कीमत में भी TVS Raider से कम है, और फीचर भी लाजवाब दिए गए हैं। TVS Raider जो एक समय पर ग्रहकों की पसंदीदा बाइक थी, उसको कड़ी टक्कर देने के लिए होंडा नई बाइक ले कर आ रही है। आपको बता दें होंडा अपनी पॉपुलर बाइक एसपी 125 को एकदम नए अवतार में बाजार में पेश करने वाली है। होंडा की एसपी 125 New 2023 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 85,131 रुपये रखी गई है।

Honda SP125 Featurs

होंडा कंपनी TVS Raider को टक्कर देने के लिए Honda SP 125 में कई ऐसे फीचर्स एड किए हैं, जो देखने वाले को एक झलक में अपना दीवाना बना ले। होंडा ने इसमें देश के नए प्रदूषण मानक का उपयोग किया है। जो मौजूदा OBD-2 उत्सर्जन मानदंड को पूरा करने वाला इंजन दिया है। ये मानदंड अभी इसी महीने से लागू किए गए हैं उसी के अनुरूप बाइक को बना रही है। यदि इस बाइक के इंजन को और उसकी क्षमता को देखें तो होंडा कंपनी इस बाइक में 123.94cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है। जबकि इस इंजन में 10.7 बीएचपी का पावर और 10.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला लगाया गया है। आपको बतादें इस बाइक में कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। होंडा एसपी 125 जो नए अवतार में आ रही है उसमें नया मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक पेंट स्कीम और वाइडर 100 एमएम रियर टायर भी कंपनी ने जोड दिया है।

Honda SP125 के नए कलर

होंडा कंपनी Honda SP125 नई बाइक में पहल की अपेक्षा कई नए कलर ऑप्शन दिए हैं। ये बाइक पांच कलर्स में उपलब्ध होगी। ब्लैक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, इंपीरियल रेड मेटैलिक, पर्ल सायरन ब्लू और न्यूमैट मार्वल ब्लू मेटैलिक रंगों में ये मिल सकते हैं। होंडा कंपनी इसमें दो और बड़ा बदलाव कर रही है। पहला तो इसमें कंपनी अपडेटेड इंजन दे रही है दूसरा बदलाव वाइडर 100 एमएम रियर टायर दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने आने वाली बाइक में PGM-FI तकनीक का इस्तेमा किया है, इन बदलावों के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि ये बाइक पहले के मुकबले ज्यादा माइलेज दे सकती है।

Honda SP125 V/S TVS Raider

यदि TVS Raider और Honda SP 125 में अंतर देखें तो इन दोनों की कीमतों में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। आज की तारीख में भारत बाइक का सबसे बड़ा बाजार है। इसी को देखते हुए भारत में सभी कंपनियां एक से बढ़ कर एक फीचर्स बाइक में दे रही हैं जिससे ग्राहक आसानी से बाइक को पसंद कर सकें। दूसरी ओर TVS कंपनी TVS Raider को 3 वेरिएंट्स और 4 अलग-अलग कलर ऑप्शन में बेच रही है। यदि दोनों की कीमतें देखें तो इस बाइक की स्टार्टिंग कीमत  86753 रुपये है तो इस बाइक के टॉप मॉडल की कीमत लगभग 1,06000 रुपये तक है। जबकि Honda SP 125 के बेस मॉडल की कीमत 83307 रुपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 89,799 रुपये के आसपास है।