नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर अगर कोई है तो वह है होंडा एक्टिवा (Honda Activa). होंडा एक्टिवा की लोकप्रियता इतनी बड़ी हुई है कि अगर कोई भी नया स्कूटर लेने का मन बनाता है तो सबसे पहले उसके मन में होंडा एक्टिवा का नाम आ जाता है.

एक्टिवा ने अपने ग्राहकों के दिल पर कई वर्षों से राज कर रखा है और अपनी एक अलग ही पहचान बाजार में बना रखी है, जिसे अब तक शायद ही कोई टक्कर दे पा रहा हो. सेल्स की बात करें तो सेल्स के आंकड़े भी इस स्कूटर के अन्य कंपनियों से कई ज्यादा है.

एक्टिवा ने इतनी तरक्की करली है की इसके 3G, 4G, 5G आदि वैरिएंट मार्केट में मौजूद है. जहां एक तरफ होंडा एक्टिवा की डिमांड में तेजी है तो वही भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ रही है इसी को देखते हुए होंडा एक्टिवा ने अपनी नई इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लाने का फैसला कर लिया है.

कई दिनों से ऐसी खबरें सुर्खियों में बनी हुई है कि जल्द ही होंडा इलेक्ट्रॉनिक एक्टिवा पेश करने वाली है और अब तो इसके लॉन्च होने की संभावना भी कंपनी द्वारा बता दी गई है आपको बता दें एक रिपोर्ट के मुताबिक पता लगा है की Honda इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को अगले साल यानी 2024 के जून महीने तक लॉन्च कर दिया जाएगा. आइए विस्तार से बताते हैं इस Honda Electric Scooter में क्या क्या फीचर्स और क्या क्या खासियत होने वाली है.

Honda Electric Scooter के फीचर्स

आपको बता दें होंडा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी द्वारा बताया गया है कि 3 वैरीअंट में लॉन्च किया जाएगा. पहला वेरिएंट स्टैंडर्ड, दूसरा डीलक्स और तीसरा वेरिएंट स्मार्ट. संभावना है कि इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. हालांकि अभी अन्य फीचर्स का खुलासा नहीं हुआ है.

Honda Electric Activa की संभावित कीमत

होंडा इलेक्ट्रॉनिक एक्टिवा की संभावित कीमत की बात करें तो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत लगभग 74,534 रुपए है जो की एक्स शोरूम कीमत है. फिलहाल इसकी कीमतें की कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है जब इसकी लॉन्चिंग डेट की पुष्टि हो जाएगी तभी इसकी कीमतों का खुलासा होगा.