आपको पता होगा ही की आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की और लोग काफी रुख कर रहें हैं। विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों के अलावा अब मार्केट में इलेक्ट्रिक साइकिल ने भी दस्तक दे दी है। आपको बता दें की मार्केट में टाटा तथा हीरो कंपनी ने अपनी अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल को निकाला हुआ है।

लेकिन अब इसी क्रम में होंडा ने भी अपनी साइकिल को पेश कर दिया है। इसका नाम Honda e-MTB साइकिल है। बताया जा रहा है की इसकी कीमत 60 हजार से 70 हजार रुपये के बीच होगी। आइये अब आपको इस साइकिल के बारे में बताते हैं।

मिलेगी धांसू रेंज

आपको बता दें की में आपको काफी जबरदस्त रेंज मिलेगी। बताया जा रहा है की इस साइकिल में आपको 200 किमी की रेंज दी जायेगी। कंपनी अपनी इस साइकिल में मिड ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर को आपको प्रदान करेगी। इसके अलावा यह साइकिल हाई स्पीड को भी प्रदान करेगी। इस साइकिल में आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिलेंगे, जो आपको अन्य किसी भी साइकिल में नहीं दिए जायेंगे।

आपको बता दें की इस साइकिल में होंडा ने हैवी लिथियम आयन नॉन रिमूवल बैटरी को लगाया हुआ है। यह साइकिल आपको सिंगल चार्ज में 200 किमी की रेंज प्रदान करेगी। ख़ास बात यह है की इस साइकिल को चार्ज होने में मात्र 2 घंटे का ही समय लगता है। इसके अलावा यह साइकिल आपको 60 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगी।

कब तक होगी लांच

आपको बता दें की होंडा की और से इस साइकिल की लांचिंग के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। कंपनी ने अभी इस साइकिल का कांसेप्ट मॉडल ही दिखाया है। लेकिन जानकार लोगों का मानना है की जल्दी ही इस साइकिल को भारतीय बाजार में देखा जाएगा। अब देखना यह है की आखिर कब तक यह साइकिल बाजार में लांच होती है।