Ather Rizta: इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर की मार्केट में कोई कमी नहीं है. वैसे भी आज कल लोग इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर के तरफ इतना ज्यादा भाग रहे हैं कि कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक पर बहुत ज्यादा ध्यान देना शुरू कर दिया है. अभी हाल ही में एक स्कूटर पर लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान जा रहा है.

जिस स्कूटर का ध्यान जा रहा है उस स्कूटर का नाम है Ather rizta. इस का लुक आपको दीवाना बना देगा. लोग इस स्कूटर को खूब प्यार दे रहा हैं. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Ather rizta

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इस में आपको एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट दिए है. जानकारी की बात हो रही है और बैटरी की बात ना बताई जाए ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इस Ather rizta में 2.9 किलोवाट का बैटरी पैक दिया जाएगा. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 123 किलोमीटर तक की रेंज तक देने में सक्षम है.

अब आते है इस Ather rizta के दूसरे वेरिएंट की. इस वेरिएंट का नाम है Ather rizta z. इस वेरिएंट में आपको जो बैटरी दी जाएगी वो बैटरी 3.7 किलोवाट दी जा रही है. इस बैटरी से ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 160 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है.

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको सिर्फ 0 से 40 किलोमीटर तक की स्पीड 3.7 सेकडं में पहुंच सकता है.इस दोनों वेरिएंट के टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की है. अब आते है सबसे इम्पोर्टेन्ट इसके कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो इस की कीमत 1.25 लाख रुपए के करीब आएगी.

ऐसे में अगर आप उन में से हैं जो किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते है तो इस स्कूटर से बेहतर आपके लिए कुछ और हो नहीं सकता है. इसका लुक से लेकर आपको सब कुछ पसंद आ जाएगा.