Honda Activa 7G: Honda कंपनी का नाम तो आप सब ने सुना होगा. वैसे भी ये कंपनी स्कूटर और बाइक के लिए काफी मशहूर है. सबसे ज्यादा जिस कंपनी के स्कोर बिकते है वो खुद ही होंडा है. लोगों को इस कंपनी के स्कूटर को बहुत ही अच्छा और लुक भी दकाहद मिलता है. लेकिन अब ये कंपनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की दुनिया में निकल पड़ी है. अभी हाल ही में Honda कंपनी Activa 7G स्कूटर को लॉन्च करने वाली है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाने है.ये अभी लॉन्च नहीं होने वाला है. लेकिन इसका टीजर सामने आ गया है. चलिए पको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नए स्कूटर में H-Smart ट्रेडमार्क दिया गया है. आपको इस नयी Honda Activa AI टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है. आपको इसमें फ्यूल टाइप पैट्रोल दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपको ट्यूबलेस टायर फ्रंट और बैक दोनों में मिलते हैं. इस फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.3 लीटर बताई गयी है. इस में स्कूटर में Ai और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाने वाली है.

माइलेज

अब आते है माइलेज की. बात अगर इस स्कूटर में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो आपको इसमें 85km/Hr टॉप स्पीड दी जाती है. आपको इस स्कूटर का वेट 106 kg तक मिलने वाला है. आपको इसमें कई सारे कलर वेरिएंट मिलने वाले. आपको इस स्कूटर का ब्रेक प्रोफाइल एयरोडायनेमिक जैसा बनाया गया है. ये आपको परफॉर्मेंस बढ़िया देने वाला है.

कीमत

कीमत से पहले इस स्कूटर के लॉन्च की बात करें तो कहा जा रहा है की असल में ये स्कूटर अगले साल लॉन्च होने वाला है. इस स्कूटर की कीमत 73086 से ₹76587 के बीच होने वाली है.वेरिएंट की बात करें तो चलिए आपको वेरिएंट के हिसाब से कीमत बताते है.

  1. Activa 6G STD – 73086 रुपए
  2. Activa 6G DLX – 75586 रुपए
  3. Activa 125 Drum – 77062 रुपए
  4. Activa 125 Drum Alloy – 80730 रुपए