मारुति सुजुकी की गाड़ियों को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इस कंपनी की गाडियों ने मार्केट में अपनी अलग ही पहचान बना रखी है। मारुति सुजुकी की ब्रेजा सीएनजी कार के दो वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध हैं।

यदि आप इन दिनों ब्रेजा सीएनजी के एलएक्सआई सीएनजी ( Brezza LXI CNG) और वीएक्सआई सीएनजी (Brezza VXI CNG) में से किसी एक कार को फाइनैंस करा कर खरीदना चाहते हैं तो यह काफी आसान है।

मात्र दो लाख रुपये की डाउन पेमेंट करके आप इनमें से किसी एक वेरिएंट को घर ला सकते हैं और बाकी के पैसों को आसान किस्तों में चुका भी सकते हैं।

Maruti Suzuki Brezza LXI CNG का EMI ऑप्शन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी की कीमत, ईजी फाइनैंस, डाउनपेमेंट और ईएमआई डिटेल्स के बारें में बात करें तो इस ब्रेजा एलएक्सआई सीएनजी की ऑन-रोड कीमत करीब 10.40 लाख रुपये है। यदि आप इस ब्रेजा सीएनजी के सस्ते वेरिएंट को दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट करके फाइनैंस कराते हैं। तो इसमें आपको करीब 9 पर्सेंट ब्याज दर के हिसाब से करीब 8.40 लाख रुपये का कार लोन देना पड़ेगा। यदि आप इस लोन को 5 साल के लिए लेते हैं तो आपको हर महीने 17,437 रुपये ईएमआई देनी होगी। इस मारुति ब्रेजा एलएक्सआई सीएनजी को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में 2.06 लाख देने होंगे।

Maruti Suzuki Brezza VXI CNG का EMI ऑप्शन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी के टॉप वेरिएंट ब्रेजा वीएक्सआई सीएनजी की ऑन-रोड कीमत लगभग 12.30 लाख रुपये है। यदि आप इस मारुति ब्रेजा सीएनजी के इस महंगे वेरिएंट को दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट पर खरीदते हैं तो फिर आपको लगभग 10.30 लाख रुपये लोन मिलेगा। यदि 9 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से 5 साल के लिए लोन लेते हैं तो फिर आपको हर महीने 21,381 रुपये की किस्त, यानी ईएमआई देनी होगे। मारुति ब्रेजा वीएक्सआई सीएनजी वेरिएंट पर चल रही शर्तों के अनुसार फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 2.53 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।