देश में काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला बढ़ रहा है। आए दिन भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में एक से बढ़कर एक नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होती रहती हैं। हाल ही में हुंडई कंपनी ने भी अपना एक नया इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में उतार दिया है।

इस में 452 किलोमीटर की रेंज और बेहद शानदार फीचर्स भी शामिल किया है। ऊपर से कंपनी के द्वारा इस नए इलेक्ट्रिक कार पर 4 लाख रुपए का बड़ा डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। चलिए आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में पूरी बातें बताते हैं।

Hyundai Kona EV

दरअसल हुंडई कंपनी के तरफ से आने वाला नया मॉडल 2024 में प्रीमियम सीमेंट के साथ लांच किया गया है। जो की एक इलेक्ट्रिक का फोर व्हीलर होने वाली है। जिसे कंपनी के द्वारा My2023 नाम को अपडेट कर नए नाम के साथ लांच किया गया है। इसके अलावा कंपनी के द्वारा इस पर 31 मार्च तक 4 लाख तक का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Hyundai Kona EV की रेंज

कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल बड़ी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर या फोर व्हीलर 452 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें। तो इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटरटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम और 6 एयरबैग का भी सपोर्ट दिया जाएगा।

Hyundai Kona EV की कीमत

चलिए आपको इस फोर व्हीलर के कीमत के बारे में बताते हैं। यदि आप हुंडई की तरफ से आने वाले नहीं कोन अब 2024 को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो इसके लिए आपको अपनी जेब से 24 लख रुपए ढीली करनी होगी। यानी की कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारतीय बाजार में 24 लाख रुपए की कीमत पर उतर गया है।

इसके अलावा 31 मार्च तक हुंडई कंपनी के द्वारा अपने नए इलेक्ट्रिक कर पर 4 लाख तक का भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि इस डिस्काउंट की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हुंडई कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट या फिर नजदीकी शोरूम जाकर डिस्काउंट के बारे में पता कर सकते हैं।