नई दिल्ली। Tesla Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक कार निर्माता कपंनी टेस्ला दुनिया की सबसे ड़ी कपंनियों में से एक है। इस कपंनी की इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला हमेशा से ही रहा है। लेकिन अब इस कपंनी की ओर से 475, 000 इलेक्ट्रिक कारों के लिए रिकॉल ऑर्डर जारी किए हैं ताकि इसमें हुई तकनीकी खराबी को सुधारा जा सके। जो खराब स्थिति में सड़क दुर्घटना का कारण बन सकता है। रिकॉल ऑर्डर में Tesla Model 3 और Tesla ModelS इलेक्ट्रिक कारों को शामिल किया गया हैं.

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) ने Tesla ने इस बात की जानकारी मालिकों को देते हुए सख्त निर्देश जारी किए थे। वापस बुलाई जाने वाली ये गाड़िया साल 2014 से 2021 के बीच बनीं मॉडल 3 और मॉडल एस ईवी के लिए है।

जानकारी के मुताबिक मॉडल 3 ईवी के संबंध में आने वाली समस्या रियर ट्रंक के खुलने और बंद होने पर रियर कैमरे के खराब होने की समस्या बताई जा रही है।  जिससे सामने का ट्रंक बिना किसी वॉर्निंग के खुल जाता है। जो यात्रा के दौरान बेहद खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि जब कार चलती है तो यह कार का व्यू रोक सकता है।

टेस्ला ने कथित तौर पर कहा है कि उसे कार में हो रही खराबी को लेकर किसी तरह की की जानकारी नही थी। जो इन मुद्दों के कारण हो सकता है, और जबकि रिकॉल ऑर्डर जारी किए गए हैं। अब ओवर द एयर अपडेट के माध्यम से इस समस्या को ठीक किया जा रहा है।