Yamaha MT-15: बाइक की कंपनी तो भारत में कई सारे है लेकिन भारत में बाइक की दुनिया का बादशाह कहे जाने वाले यामाहा ने अभी हाल ही में Yamaha MT-15 का नया वर्जन भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. आपको इस यामाहा MT-15 बाइक में जबरदस्त फीचर्स और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिलता है. आपको इस यामाहा MT-15 में सबसे दमदार स्पोर्ट्स बाइक मिलता है. चलिए आपको इसके फीचर्स और इंजन के बारे में बताते है.

लुक

किसी भी बाइक का लुक काफी धाकड़ होता है. ऐसे में बात अगर Yamaha MT-15 बाइक के लुक की बात करें तो इसका लुक काफी स्टाइलिश है. आपको इसमें एलईडी डीआरएल के साथ सिंगल-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, एग्रेसिव फ्यूल टैंक और उठा हुआ टेल-सेक्शन भी मिलेगा. आपको इस यामाहा MT-15 बाइक में 4 स्टाइलिश सियान स्टॉर्म, रेसिंग ब्लू, आइस फ्लू-वर्मिलियन और मैटेलिक ब्लैक कलर के ऑप्शन देखने को मिलता है. आपको इस बाइक का स्पोर्टी लुक भी देखने को मिलता है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में आपको लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है. आपको इसमें 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व के साथ 155 CC का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. असल में यह इंजन 10000 RPM पर 18.4 पीएस की पीक टॉर्क पावर जेनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ ही 7,500 rpm पर 14.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट सपोर्ट करता है. इस Yamaha MT-15 बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है जिसे इंजन के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स

बात अगर Yamaha MT-15 बाइक में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें स्मार्ट फीचर्स मिलता है. आपको इस नई Yamaha MT-15 बाइक में डिजिटल एलसीडी क्लस्टर, गियर शिफ्ट, गियर पोजिशन और वीवीए इंडिकेटर के साथ एक कस्टमाइजेबल एनिमेटेड टेक्स्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलता है. इन सब के अलावा आपको इस Yamaha MT-15 बाइक में ब्लूटूथ वाले वाई-कनेक्ट ऐप से एलसीडी क्लस्टर में कॉल, मैंटेनेंस रिकमेंडेशन, पार्किंग लोकेशन, फ्यूल कंजम्प्शन, ईमेल और एसएमएस अलर्ट के साथ स्मार्टफोन की बैटरी का स्टेटस सपोर्ट जैसे फीचर देखने को मिलते है.