Maruti Baleno Price Hike:  ये बात तो हम सब जानते है कि मार्किट में कई सारे कंपनी है जो कार और बाइक को बेचती है. लेकिन उनमे सेकुछ कंपनी ऐसी है जो लोगों के दिलों पर राज करती है. इन्ही कंपनी में से एक है मारुति सुजुकी. इस मारुति सुजुकी को लोग बहुत पसंद करते है. इनकी गाड़ियों पर लोग आँख बंद कर के भरोसा करते है. लेकिन अभी हाल ही में मारुति ने कुछ ऐसा किया है जिससे लोग काफी हैरान है. दरअसल मारुति सुजुकी की वैसे तो सभी गाड़ियों को पसंद किया जाता है लेकिन इन्ही कार में से सबसे कम फेमस है मारुति बलेनो. लेकिन पता नहीं कैसे दिसंबर की सेल में मारुति कि जो गाड़ियां पहले के टाइम में बिक्री के मामले में टॉप पर हुआ करती थी वो लिस्ट में नहीं है और जो गाड़ियां उतनी नहीं बिकती थी वो सबसे पहले नंबर है.

इन्ही कार में से एक है मारुति बलेनो. दिसंबर 2022 में ये बिकने वाली सबसे ज्यादा कार है. यही कारण है कि अब मारुति ने कुछ गाड़ियों के कीमत में इजाफा किया है. अब वो गाड़ियां कौन कौन सी है चलिए आपको बताते है.

Maruti Baleno Price

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो सस्ती नहीं रही. ये पहले के मुकाबले बहुत महंगी है। पहले के मुकाबले इसकी कीमत 2000 रुपये से बढ़ाकर 12000 रुपए कर दी गयी है.

Maruti Baleno की नयी कीमत

कीमत की बात करें तो हमारे भारत में मारुति बलेनो अब 6.56 लाख रुपये से 9.83 लाख रुपये में मिल जाएगा. पहले इस गाड़ी की कीमत 6.49 करोड़ रुपये से 9.71 करोड़ रुपये थी. अभी हाल ही में लॉन्च हुए Delta और Zeta CNG ट्रिम्स की कीमत बढ़ाई गई है. इन गाड़ियों की कीमतों में 2,000 रुपये का इजाफा हुआ है. इस गाड़ी के सिग्मा, डेल्टा, अल्फा और जेटा के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की कीमत पहले के मुकाबले 7 लाख रुपये बढ़ाई गयी है. ,

वैसे किसी भी कार की कीमत को बढ़ाने से पहले मारुति सुजुकी इंडिया ने अभी हाल ही में कारों की कीमतों में इजाफा किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस कार ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी का इजाफा किया है.