TVS Electric Scooter भारत की जानी-मानी और प्रचलित मोटरसाइकिल टीवीएस में हाल फिलहाल में ही भारत में डेब्यू किया। कंपनी की तरफ से जानकारी ताजा की जा रही है कि बहुत ही जल्द आने वाले महीना में इस शानदार टीवीएस बाइक को कोलंबिया में भी लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दे टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी वैश्विक उपस्थिति के कारण चर्चा में बना हुआ है।

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि स्कूटर का आगमन लैटिन अमेरिका देश में टीवीएस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। टीवीएस की इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन अभी भी कई देशों में दुर्लभ है इसलिए इसे बहुत ही जल्द कोलंबिया में लॉन्च करके एक अच्छा मुनाफा कमाने की कंपनी की उम्मीद है।

141 km रेंज का दवा TVS Electric Scooter

कंपनी का दावा है कि इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर लगभग 87.5 मील यानी की 141 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। 

कंपनी पहले से ही किफायती और कुशल छोटे विस्थापन वाहनों की पेशकश के लिए जानी जाती है और टीवीएस एक्स का लक्ष्य है कि वह अपनी इस बिक्री को रिकार्ड करें। इसमें रिकॉर्ड का कम टीवीएस ने वैश्विक आकांक्षाओं के अनुरूप दर्शाया है।

Must Read

बाइक में मौजूद है अन्य कई शानदार फीचर्स

कंपनी ने अपनी जानकारी साझा करते हुए बताया कि इस स्कूटर में आपको 150cc का शानदार इंजन दिया जाएगा। इसके साथ ही आपको 11 किलोवाट वाला विद्युत पावर हाउस भी दिया जा रहा है। इस शानदार बाइक में आपको लगभग 14.3 हॉर्सपावर के बराबर की क्षमता दी जाएगी।

यह तीव्र त्वरण और 65 मील प्रति घंटे की अधिकतम गति का दावा करती है। स्कूटर में आपको तीन अनूठे राइट मोड की सुविधा भी दी जा रही है। जानकारी के अनुसार तीनों बेहतरीन राइट मॉडल इस प्रकार है एक्सएल्थ, एक्सट्राइड और एक्सोनिक- अनुकूलन। इस दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन मैं आपको 4.44 किलोवाट प्रति घंटे पर चार्ज होने वाली बैटरी दी जा रही है जो आपको 87.5 मिल तक का शानदार रेंज देती है।

कीमत भी है शानदार

हालांकि अगर हम बात करें कोलंबिया के लिए मूल्य निर्धारण की तो कंपनी ने अब तक कोई मूल्य निर्धारण नहीं की है। भारत में शानदार टीवीएस बाइक की कीमत 2 लाख 40 हज़ार के करीब है। इन इलेक्ट्रिक वाहनों को और भी अधिक सुलभ बनाने के लिए इनमें नित्य नए परिवर्तन किया जा रहे हैं।