पेश है अब तक की सबसे बेहतरीन माइलेज देने वाली ट्विन मोटरसाइकिल इंजन 

Best Parallel Twin Engine अगर आपको बाइक और मोटरसाइकिल का शौक है तो बेशक आप पैरेलल ट्विन इंजन के विषय में बहुत कुछ जानते होंगे। पर क्या आप जानते हैं अब तक की सबसे बेहतरीन पैरेलल ट्विन इंजन कौन सी है। आज हम आपके लिए कैसी सूची लेकर आए हैं जिसमें हमने आपको अब तक के बेहतरीन पैरेलल ट्विन इंजंस की जानकारी दी है।

मोटरसाइकिल की दुनिया में पैरेलल ट्विन इंजन को हमेशा एक महत्वपूर्ण और बाइक के लिए खास सामग्री समझी गई है। पैरेलल ट्विन इंजन न केवल बाइक में शानदार परिष्कार और सहजता प्रदान करते हैं बल्कि वे बाजार में सबसे बहुमुखी इंजन में से कुछ होते हैं।

Best brands of Best Parallel Twin Engine

मोटरसाइकिल के इतिहास में अब तक की कुछ बेहतरीन ट्विन पैरेलल इंजन के विषय में। Triumph और Norton को कुछ सबसे प्रतिष्ठित और प्रचलित ब्रांड में रखा गया है ऐसा इसलिए है क्योंकि इनकी आकर्षक डिजाइन और लोगों के बीच इनका पसंदीदा होना ही उनकी सबसे अहम खूबी है। अगर हम बात करें कुछ महत्वपूर्ण पैरेलल ट्विन इंजन की तो उनकी सूची नीचे दी गई है।

Must Read

1946 BSA A7 And A10

यह इंजन Triumph मोटरसाइकिल को उनकी स्पीड को बढ़ाने में मदद मिले इसलिए इस्तेमाल की जाती है। पैरेलल ट्विन इंजन की बदौलत मिली और विश्वसनीय सफलता से इसे मार्केट में बहुत अधिक पसंद किया गया है। आपको बता दे 4 साल बाद लांच हुए बीएसए a10 को बहुत सफलता मिली है।

1959 Triumph Bonneville T120

इसके अलावा भी आज दुनिया की सबसे प्रसिद्ध क्रूजर मोटरसाइकिल में से एक मानी जाती है। 1960 के दशक में ही लॉन्च हुई है लेकिन फिर भी इतने कम समय में 650 सीसी की पैरेलल ट्विन इंजन वाली बाइक में मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। इसके परिष्कृत पावर डिलीवरी को सभी लोग सराहते हैं।

2013 Honda CBR500R

होंडा सीबीआर की 500 और यूनिट की या आधुनिक बाइक दुनिया में अपनी अच्छी पहचान बना रही है। आपको बता दे इस शानदार बाइक में आपको 471 सीसी की पैरेलल ट्विन इंजन देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस बाइक में आपको 47 हॉर्स पावर और 31.7 लब फीट टॉर्क दिया जाएगा। इसकी स्पेशल फीचर्स के कारण इसे मार्केट में बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है।