बड़ी खबर: Apple ने नए Stolen Device Protection फीचर को iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया है, जिससे चोरी होने पर उनकी डिवाइस और डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। इस नए सुरक्षा फीचर के जरिए, चोरी होने पर आपकी आइफोन आउटोमैटिक रूप से एक सेफ मोड में पहुंच जाएगी , जिससे आप खोए गए डिवाइस को ट्रैक कर सकेंगे और उसे ऑनलाइन बंद करवा सकेंगे |

यह फीचर ऑटोमैटिक तरीके से काम करेगी और चोरी होने पर यह फीचर ऑटोमेटिक ऑन हो जाएगी । जब आपका डिवाइस चोरी होता है, तो इस फीचर के जरिए आप अपने iPhone को रिमोटली लॉक कर सकते हैं, जिससे इसे कोई दूसरा व्यक्ति उपयोग नहीं कर सकता है। इसके अलावा, इस फीचर से चोरी हुए डिवाइस यानि अपने iPhone में स्थान ट्रैक कर सकते हैं। इस नए सुरक्षा फीचर के माध्यम से, चोरी होने पर आप अपने डेटा, फोटो, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को सुरक्षित रख सकते हैं, जिससे आपकी व्यक्तिगत जानकारी का कोई उपयोग नहीं कर सकता है।

जानिए कैसे करेगा काम यह फीचर –

आईफोन्स को एक्स्ट्रा सुरक्षा:

Apple ने Stolen Device Protection फीचर लॉन्च किया है, जो आईफोन्स को एक एक्स्ट्रा सुरक्षा प्रदान करेगा।

पासकोड और फेसआईडी की डुअल लेयर सुरक्षा:

यदि चोरी हो जाती है, तो चोर को पर्सनल डाटा तक पहुँचन असंभव होगा । पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी, जिससे यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहेगा।

पहले से मजबूत पासकोड सुरक्षा:

Apple ने पहले से ही आईफोन्स में पासकोड का उपयोग सुरक्षा के लिए किया है, लेकिन इसे और मजबूत बनाने के लिए काम किया जा रहा है।

iOS 17.3 अपडेट के साथ रोलआउट:

एप्पल के अनुसार, Stolen Device Protection फीचर को iOS 17.3 अपडेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।इससे यूजर्स Stolen Device Protection फीचर्स से अपडेट होकर अपने डेटा को और भी सुरक्षित रख सकते हैं।