Maruti Suzuki Hustler: देश की जानी-मानी और सबसे भरोसेमंद कर निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की hustelr कार की तस्वीर वायरल हुई है। फोटो वायरल होने के बाद से इस कर चर्चा जोरों से हो रही है। मारुति के इस कार के बारे में जिसने भी सुना वो इसका मुरीद हो गया। झनकार मानते हैं कि इस कार के फीचर्स इतने हैक्लास हैं कि, जो भी इसे एक बार देखता है वह इस कार को खरीदने के लिए उतावला हो जाता है। सब्ज बड़ी खासियत उसकी कम कीमत भी है। कम बजट में शानदार फीचर्स से लैस ये कार सुरक्षा के लिहाज से भी काफी अच्छी है। लेकिन यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो, इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। आइये देखते हैं इस कार फीचर्स को।

Maruti Suzuki Hustler का इंजन

मारुति सुजुकी कंपनी ने इस कार में 660 cc का दमदार टर्बो इंजन दिया है। यह इंजन 64ps की पावर और 63Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये इंजन 23 से 32 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Hustler के फीचर्स:

मारुति सुजुकी कंपनी की इस कर में जो फीचर्स दिए गए हैं वह किसी टॉप मॉडल की कर से काम नहीं है। इसमें सनरूफ, डिजिटल डिस्प्ले, 360 कैमरा के साथ रियर सेंसर और पावर साइड मिरर और एयर बैग जैसे शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। यदि इस कार के साइज की बात करें तो, इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm है जबकि इसकी हाइट लगभग 1660 mm दी गई है।

Maruti Suzuki Hustler की कीमत:

अब बात करते हैं इस कार के कीमत की। मारुती कंपनी के कारों की देशभर में जबरदस्त डिमांड रहती है इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है ज्यादा से ज्यादा माइलेज मिलना और मेंटेनेंस कम होना। यदि इस कार के कीमत की बात करें तो इस कर को खरीदने के लिए आपको 5 से 7 lakh रुपए खर्च करने पड़ेंगे। यह कार आने वाले साल 2024 में लॉन्च होगी।