IPL 2023: गुजरात और मुंबई के बीच खेले गए मुकाबले में सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन शतक लगाया। जवाब में गुजरात से राशिद खान ने भी बेहतरीन पारी खेली। राशिद खान और सूर्य कुमार यादव के बीच हुए चैलेंज में राशिद खान भारी पड़ गए। राशिद खान ने मुंबई की ओपनर जोड़ी को आउट करके टीम की कमर तोड़ दी। बल्लेबाजी में भी राशिद खान ने सूर्य कुमार को भी पीछे छोड़ दिया। मैच में राशिद ने छक्कों की बारिश कर दी। 4 विकेट और 79 रन नाबाद पारी खेलकर मैच को रोमांचक बना दिया

आईपीएल 2023 के इतिहास में कई मौके और चमत्कारिक रिकॉर्ड देखने को मिल रहे है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। सूर्य कुमार यादव ने भी लय पकड़ ली है। आरसीबी के सामने सूर्य कुमार यादव ने 35 गेंदों में 83 रन की बेहतरीन पारी खेली। यह पारी बेहद यादगार बनाई जा सकती है। वैसे तो टी20 में चुनौती को भी माना जाता है। चैलेंज दिया भी जाता है और लिया भी जाता है। बात नेशनल टेलीविज़न पर चुनौती की हो तो खिलाड़ी अपने ईगो पर ले लेता है। कुछ खिलाड़ी नार्मल ट्वीट करते हैं, लेकिन अगला बंदा उसको गलत तरीके से ले लेता है। ऐसा ही कुछ सूर्य कुमार के साथ हुआ है।

सूर्य कुमार और राशिद खान का चेलेंज

आरसीबी के खिलाफ सूर्य कुमार की पारी को काफी सराहना मिली। इस पारी के साथ ही ट्वीट की भी मानों बाढ़ ही आ गई। मैच ख़त्म होने के बाद मैदान पर जब सूर्य कुमार से चर्चा हो रही थी, तब राशिद खान के ट्वीट पर भी बात हुई। राशिद खान ने ट्वीट करके कहा था कि भाई सूर्य ये बताओ की आपको किस तरह से गेंदबाजी की जाए। राशिद खान का ये कहना था कि आप तो हर एक गेंद को बाहर फेंक रहे हो।

राशिद ने बेहतरीन बल्लेबाजी बताते हुए उनकी वाहवाही के पूल बांधे थे। जवाब में मैदान पर सूर्य ने कहा की 12 मई को देखा जाएगा। ये वाली बात एक चेलेंज सी हो गई। क्योंकि इसको पूरे देश ने देखा। राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन सूर्य कुमार का विकेट नहीं मिल पाया। लेकिन जब गुजरात की बल्लेबाजी आई तो राशिद की बल्लेबाजी सूर्य कुमार पर भारी पड़ गई। अगर गेंद और विकेट बचे होते तो शायद सूर्य कुमार से तेज शतक भी राशिद लगा लेते। सूर्य कुमार से ज्यादा छक्के एक ही मैच में जड़ दिए।

सूर्य कुमार की चुनौती पर जीते राशिद
राशिद खान ने घातक गेंदबाजी करते हुए मुंबई के खिलाफ 4 विकेट चटके। इतना ही नहीं, जब गुजरात के विकेट झड़ने लगे तो राशिद ने बहुत पीछे आते हुए भी मुंबई को खून के आंसू रुला दिए। राशिद खान बल्लेबाजी ने गुजरात को धन्य कर दिया। राशिद ने 32 गेंदों पर 79 रन नाबाद बनाए। इस पारी में 10 छक्के भी राशिद खान ने जड़े। राशिद खान इस मैच के हीरो रहे।

सूर्य कुमार vs राशिद खान

सूर्य कुमार ने 49 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 6 छक्के लगाए।
राशिद खान ने 32 गेंदों में 79 रन बनाए, जिसमें 03 चौके और 10 छक्के लगाए।
राशिद खान ने गेंदबाजी में 4 ओवर फेंके, जिसमें 30 रन देकर 4 विकेट चटके