आपको पता होगा ही की जावा 350 को लांच कर दिया गया है लेकिन इस बाइक के अलावा 42 बाबर को भी अब अपडेट कर दिया गया है। पेराक में आपको न सिर्फ नए कलर ऑप्शन दिए जा रहें हैं बल्कि कई नए अपग्रेड भी इसमें दिए गए हैं। इसी प्रकार से 42 बाबर को नए कलर ऑप्शन के साथ एलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। वर्तमान में जावा पेराक की एक्सशोरूम कीमत 213187 रुपये है।

इसको स्टील्थ मैट ब्लैक/मैट ग्रे ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में तैयार किया गया है। इसमें क्लासिक स्टाइल की कटन टैन सीट के साथ साथ पीतल के टैंक बैजिंग तथा फ्यूल कैप दिया गया है। इसके राइडिंग ट्राइंगल में भी बदलाव किया गया है। इसके फुट पेग्स को आगे की और सेट किया गया है। इनको 155mm आगे बढ़ाया गया है। इसके रियर में नया मोनोशॉक दिया गया है।

दमदार है इंजन

आपको बता दें की इसमें 334सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है। जो की 7500rpm पर 29bhp की अधिकतम पावर तथा 5500rpm पर 30Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स एंड असिस्ट क्लच के साथ 6 स्पीड यूनिट को इस इंजन के साथ जोड़ा गया है।

42 बाबर का नियो रेट्रो डिजाइन

42 बाबर में नियो रेट्रो डिजाइन एलिमेंट को दिया गया है। बता दें की इस साल के लिए दो नए ट्रिम मिस्टिक कॉपर तथा जैस्पर रेड डुअल टोन वेरिएंट अब डायमंड कट एलॉय व्हील के साथ उपलब्ध है। इसका मतलब है की ट्यूब लैस टायर उपलब्ध है जो की काफी बड़ा अपडेट है। एलॉय व्हील्स के साथ में मिस्टिक कॉपर की कीमत 2.19 लाख रुपये है। जब की एलॉय व्हील्स के साथ में जैस्पर रेड की कीमत 2.20 लाख रुपये है। कीमतें एक्सशोरूम की हैं।

क्या बोले जावा-येज्दी के सीईओ

बता दें की पेराक जावा के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक है। जावा-येज्दी के सीईओ आशीष सिंह जोशी ने कहा है की जावा परक हमारे सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक बन गई है। जो की भारत के महत्वाकांक्षी बाजार का एक प्रमाण है, वहीं 42 बाबर ने हमारे सेगमेंट को पहले से ज्यादा मजबूत किया है।