हमारे देश के लोग पिछ्ले कुछ समय से SUVs खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जिससे इसकी मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। ऐसे में भारत की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने एक से बढ़कर एक SUVs को पेश करके अपनी मजबूत जगह बना ली है।

आपको बता दें कि महिंद्रा थार एक ऐसी SUV है जिसने न सिर्फ अपने आइकॉनिक डिजाईन से लोगों को आकर्षित किया, बल्कि अपनी जबरदस्त ऑफ रोड क्षमताओं से मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियों की गाड़ी को पछाड़ दिया।

मारुती जिम्नी और फोर्स गुरखा के आने के बावजूद भी महिंद्रा थार का जलवा बरकरार रहा। लेकिन अब इसको कड़ी टक्कर देने के लिए अमेरिकन कार निर्माता कंपनी जीप ने फैसला कर लिया है। इसके लिए वो अपनी एक नई कार पेश करने वाली है।

बता दें कि जीप की ऑफ रोड SUV रैंगलर को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस दमदार ऑफ रोड SUV के मिनी वेरिएंट को भारत में पेश कर सकती है।

जीप की मिनी रैंगलर कार
जीप की इस नई कार का डिजाइन रैंगलर से काफी मिलता-जुलता होगा। इसके अलावा आपको इसमें दमदार ऑफ-रोड फीचर्स भी दिए जाएंगे। ये मिनी रैंगलर भी थार की तरह ही बॉडी ऑन फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी। इसको पेट्रोल के साथ डीजल वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। इसमें आपको कंपनी 4 व्हील ड्राइव का ऑप्शन देने के साथ ही बेहतर ऑफ रोड प्रदर्शन के लिए कार में डिफरेन्शल लॉक का फीचर भी देगी।

आकर्षक फीचर्स
थार को कड़ी टक्कर देने आ रही जीप रैंगलर को एक पारिवारिक कार के तौर पर पेश करने का प्लान किया जा रहा है। जीप की इस मिनी रैंगलर में आपको बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट सीट, सीट वेंटिलेशन, पैनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल AC जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।