नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Kawasaki Ninja ZX-4R की लॉचिंग की खबरे इन दिनों काफी सुर्खियों में है क्योकि Kawasaki जल्द ही नए ब्रांड की 4-सिलेंडर स्पोर्टबाइक भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘coming soon’ कैप्शन के साथ एक टीजर भी जारी किया है। यदि आप भी नई दमदार बाइक खरीदने के बारें में सोच रहे है तो थोड़ा इंतजार करना होगा।

Kawasaki ZX-4R फीचर

Kawasaki ZX-4R फीचर की बात करें तो इस बाइक में 4.3-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क और रियर में मोनो-शॉक सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, नोटिफिकेशन अलर्ट, ऑल एलईडी लाइटिंग और एक वैकल्पिक बाई-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर मिलता है

ZX-4R में की सुविधा है, जबकि ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में निसिन 4-पिस्टन, रेडियल कैलिपर्स के साथ फ्रंट टायरों पर ट्विन 290 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है। बाइक डुअल-चैनल एबीएस के साथ आती है।

 Kawasaki ZX-4R की संभावित कीमत

Kawasaki ZX-4R को हाल ही में तीन वेरिएंट्स के साथ वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था जिसमें – Standard, SE और RR जैसे वेरिंयट शामिल है। संभावना यह जताई जा रही है कि भारतीय बाजार में स्टैंडर्ड ट्रिम बाइक की कीमत 7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) का बीच रखी जा सकती है।

 Kawasaki ZX-4R का इंजन

ZX-4R के इंजन की बात करें तो यह बाइक 399cc 4-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होगी। जो 15,000 आरपीएम पर घूमता है और 14,500 आरपीएम पर 76 बीएचपी और 12,500 आरपीएम पर 37.6 एनएम की टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है इसमें स्पोर्ट, रोड, रेन और कस्टमाइजेबल राइडर मोड देखने को मिलते हैं।